May 18, 2024

हर भारतीय का संदेह- विकसित हो भारत अपना: धनखड़

0

बादली / 5 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

हर भारतीय का सपना है कि अपना भारत विकसित बने। पीएम मोदी ने अमृत काल में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का रोडमैप तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। तेजी से व्यवस्था परिवर्तन का काम हो रहा है। सबसे पहले एक परिवार और व्यक्ति में महत्वपूर्ण घटना हुई थी। भाजपा ने परिवार व व्यक्तिगत महत्वपूर्ण वाली व्यवस्था बदल दी है और अब सिस्टम व संस्थान महत्वपूर्ण हो रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने बादली में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में आतिथ्य को साझा करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि यह मोदी जी की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि सरकारी अधिकारी गांव गांव पात्र लोगों को मंजूरी का लाभ दे रहे हैं। पहले लोग सरकारी एजेंसियों के चक्कर में कट-कटकर थक जाते थे।

सकल घरेलू उत्पाद जल्द ही तीसरे नंबर पर होगा भारत

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि भारत सकल घरेलू उत्पाद विश्व में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। मोदी के लेबनानी नेतृत्व में अपने देश में जल्द ही जापान और जर्मनी जैसे विकसित देशों के पीछे सकल घरेलू उत्पादों में तीसरी कटौती होगी। भारत औषधि निर्माण में दुनिया का अग्रणी देश बना है, अमेरिका जैसे देश में भारत को निषेधाज्ञा दी गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति है कि देश की प्रगति का लाभ अंतिम चरण में व्यक्ति तक पहुंचे। इसके लिए प्रति व्यक्ति पांच लाख पिज्जा तक की सुविधा, हर पात्र के घर रसोई गैस सिलेंडर के तहत आयुष्मान चिरायु योजना के तहत डीबीटी योजना यानी सीधे पिज्जा में पिज्जा की सुविधा, हर पात्र के घर की रसोई गैस के लिए आयुष्मान चिरायु योजना। घर नल से जल सहित संरचनागत विकास और प्लांट में निरंतर सुधार हुआ है।

माई इंडिया पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन स्टैन युवा

धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने के अवसर प्रदान करने के लिए मेरा युवा भारत पोर्टल शुरू किया है। अधिक से अधिक युवाओं को माई इंडिया पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना चाहिए। इस पोर्टल के माध्यम से मेरा भारत संगठन युवाओं को ऐसा अवसर प्रदान करता है, जिसमें वह अपनी योग्यता ताकत को निखारने और अपने काम का उपयोग करके सस्ते में अवसर प्राप्त कर सकते हैं। इससे युवाओं को दोगुना फायदा होगा, राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनेंगे और स्वयं के विकास में भी मदद मिलेगी।

मोदी-मनोहर सरकार आ रही द्वार पर

राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि मोदी जी पहली बार सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर आपके द्वार आ रहे हैं। यह प्रोग्राम ऑनलाइन शुरू हो गया है। मोदी-मनोहर सरकार की मंजूरी का लाभ केंद्र पर ही दिया जा रहा है। धनखड़ ने कार्यक्रम में 11 पात्र महिलाओं को खाना पकाने की योजना के तहत रसोई गैस के कनेक्शन की पेशकश की, नमो डीजे के प्रक्रिया का अवलोकन किया, विभिन्न से सीधा संवाद किया। काफी संख्या में आतिथ्य ने हेल्थ चेकअप स्कूल बनाया। इसी तरह दो बाद बादली खंड के गांव बुपनिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश सहकारी समिति के सदस्य डॉ. दिनेश घिलोड़ सहायक मुख्य वक्ता पनहुचे।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महासचिव डॉ. दिनेश घिलोड़, विनोद बाढ़सा, नीटू आनंद बादली, वकील अरविंद गुलिया, अमित चनापाध्याय, जल संरक्षण जिला समन्वयक श्याम अहलावत, विक्रम गुलिया, लीलू सैनी, श्रीभगवान, सुनील गुलिया, हवा सिंह अमीर, मुकेश, शुभराम , बुपनिया में आजाद सिंह सरपंच, नीरज लोहचब, जियो प्रधान, प्रदीप, सदाराम, मदन गौतम राकेश बुपनिया, सत्ते सहायक जयवीर कोच सहित ग्रामीण व प्रशासन की ओर से सीईओ जिला परिषद डॉ सुभिता ढाका, आरेख कुमार, बी डीपीओवीर युद्ध सिंह, डियाओ कुमार कल्याण,

जिला समाज पदाधिकारी आईपीएल पदाधिकारी राजेश यादव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। फोटो. बादली में आयोजित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प की शपथ दिलाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ फोटो। बादली में आयोजित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में डिविजनल स्टों का प्रचार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ फोटो। बादली में आयोजित हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में छात्र योजना के अतिथियों को गैस चूल्हा मांगेते हुए हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *