May 18, 2024

गांव बलियावाला व कमालवाला में विकसित भारत संकल्प जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन

0

टोहाना / 04 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति तक केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है। सोमवार को टोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांव बलियावाला व कमालवाला में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची जहां पर नागरिकों ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया। 

    विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा आमजन के हित में अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है, जिनका जनता को सीधा लाभ नागरिकों को मिल रहा है। योजनाओं के ऑनलाइन होने से अब घर बैठे ही लोगों के काम हो रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल निरंतर जनहित के कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि विकास गांव की गलियों से होकर गुजरता है। प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी गई है। लोगों का विश्वास सरकार में बढ़ा है। उसी विश्वास और भरोसे को आगे बढ़ाते हुए वे लोगों के विकास के लिए दिन रात लगे हुए है। विकास योजनाओं का लाभ नागरिक उठायें और अपने जीवन स्तर को ऊँचा उठाएँ। अंतिम व्यक्ति को विकास से जोड़ा है और उन्हें मुख्य धारा में शामिल किया गया है

    विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने विभिन्न विभागों की स्टालों का निरिक्षण करते हुए नागरिकों से आह्वान किया कि विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा में पहुंच कर सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें और लाभ उठाएं। इस यात्रा के दौरान सभी विभागों द्वारा स्टॉलें लगाई जा रही है और लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निवारण किया जा रहा है। नागरिकों की सुविधा के लिए ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई गई है कि वे स्वयं कार्यक्रमों में मौजूद रहकर विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान मौके पर ही करवाएंगे।

    कैबिनेट मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों व खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीणों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा हरियाणवी गीतों पर सांस्कृति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कलाकारों द्वारा भजनों व गीतों के माध्यम वर्तमान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर एसडीएम प्रतीक हुड्डा, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हुकुम चंद, बीईओ रामरत्न, समाजसेवी विनोद बबली, बलियावाला सरपंच धर्म सिंह, कमालवाला सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप, एसडीओ मुकेश मेहला, कृषि विभाग के एसएमएस अजय सिंह ढिल्लों सहित बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *