May 18, 2024

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों बारे एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने ली अधिकारियों की बैठक

0

टोहाना / 8 जनवरी / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश प्रतीक हुड्डा ने गणतंत्र दिवस समारोह मनाने को लेकर किसान रेस्ट हाउस में उपमंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की और समारोह के सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए विभिन्न विभागों की ड्यूटिया निर्धारित की।
एसडीएम ने कहा कि लघुसचिवालय के प्रांगण में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां हो, इसके लिए अच्छे ढंग से रिहर्सल करवाई जाए। सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल 20 और 22 जनवरी को होगी और फाइनल रिहर्सल 24 जनवरी को फुल ड्रेस में आयोजित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि समारोह में बेहतर तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों तथा नागरिकों तथा स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया जाएगा। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों में महिलाओं और पुरुषों को बराबर-बराबर संख्या में सम्मानित किया जाएगा। एसडीएम ने सभी विभागों को निर्देश दिये है कि अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों के नाम भेजते समय महिला कर्मचारियों की संख्या को विशेष तौर पर उल्लिखित किया जाए।

एसडीएम ने कहा कि समारोह स्थल के आसपास व शहर के प्रमुख स्थानों की सजावट तथा साफ सफाई व टैंट की अच्छी व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। समारोह स्थल पर पेयजल की व्यवस्था के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तथा बिजली की व्यवस्था के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा झांकी भी निकाली जाएगी।

विभाग अपने अपने विभाग की कल्याणकारी योजनाओं को झांकियों में प्रदर्शित करें। बैठक में डीएसपी शमशेर सिंह, बीडीपीओ हुकम चंद कौशिक, तहसीलदार नवनीत कुमार, एसएमओ डा. कुणाल वर्मा, नगरपरिषद ईओ संदीप सोलंकी, कृषि विभाग के एसडीओ मुकेश मेहला, लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ विजय शर्मा, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. विनय बैनीवाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *