May 25, 2024

होली में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

0

चंबा / 18 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में वीरवार को जनजातीय उप मंडल भरमौर के तहसील होली में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई ।उपायुक्त ने बैठक में खणी में विद्यालय के भवन के लिए चयनित भूमि के हस्तांतरण की एफसीए के तहत संबंधित विभाग के अधिकारियों को तेज गति देने के निर्देश जारी किए । उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में होली में इस विद्यालय के लिए 10 कमरों के निर्माण पर लगभग 4 करोड़ के करीब धनराशि व्यय की जाएगी ।

बैठक के उपरांत उपायुक्त ने विद्यालय का निरीक्षण कर विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की और उपायुक्त ने इस दौरान विद्यार्थियों के साथ विभिन्न विषयों को लेकर संवाद भी किया ।
उन्होंने विद्यालय प्रबंधन को बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने के साथ आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए ।

इस दौरान उपायुक्त के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम व स्कूल की छात्राओं के साथ फ्रेंडली वॉलीबॉल का मैच भी खेला गया ।
गौरतलब है कि एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय द्वारा अनुसूचित जनजातीय वर्ग से संबंधित बालक- बालिकाओं के शैक्षिक विकास एवं उत्थान के लिये निःशुल्क शिक्षण व्यवस्था, भोजन, आवास एवं पाठ्य सामग्री भी उपलब्ध करवाई जाती है।
उपायुक्त ने प्रधानाचार्य विपिन कुमार व विद्यालय प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों का पर्वतारोहण संस्थान उप केंद्र होली में संचालित विद्यालय में सीमित साधनों के बावजूद बेहतरीन शैक्षणिक व्यवस्था की भी सराहना की।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त भरमौर नवीन तंवर, एसडीएम कुलबीर राणा व विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *