June 1, 2024

भोडिया खेड़ा राजकीय महिला महाविद्यालय में हवन के साथ हुआ नये सत्र का शुभारंभ

0

फतेहाबाद / 5 सितंबर / न्यू सुपर भारत

भोडिया खेड़ा स्थित सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय में नए सत्र के आरंभ होने पर सोमवार को महाविद्यालय प्रांगण में हवन का आयोजन किया गया, जिसमें फतेहाबाद के विधायक दुड़ा राम ने शिरकत की। विधायक दुड़ा राम, प्राचार्य डॉ. मेहता व स्टाफ सदस्यों ने साथ हवन में आहुति डाली।

कार्यक्रम के दौरान विधायक दुड़ा राम ने प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता से कॉलेज में शिक्षण कार्य व खेलकूद आदि से संबंधित की जाने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा छात्राओं को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए अनेक प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही है। सरकार का प्रयास है कि छात्राओं को उनके घर के समीप ही उच्च शिक्षा हासिल हो, इसके लिए नये कॉलेजों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कॉलेज स्टाफ सदस्यों को कड़ी मेहनत से शिक्षण कार्य करवाने को कहा।

कार्यक्रम में विधायक ने कॉलेज स्टाफ सदस्यों से उनका परिचय लिया। स्टाफ सदस्यों ने अपने-अपने विषय से संबंधित जानकारी विधायक को दी। प्राचार्य ने प्रथम वर्ष की छात्राओं को इंडक्शन प्रोग्राम के माध्यम से महाविद्यालय में करवाए जा रहे कार्यक्रम, विभागों, टाइम टेबल, एनएसएस, महिला प्रकोष्ठ, फस्र्ट एड एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी दी गई। विधायक ने स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज में नये सत्र के दौरान आने वाली छात्राओं को अपनी तरफ से शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *