June 17, 2024

विधायक दुड़ा राम ने पौने दो करोड़ रुपये की लागत की विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

0

फतेहाबाद / 5 सितंबर / न्यू सुपर भारत

फतेहाबाद के विधायक दुड़ा राम ने सोमवार को नगर परिषद के ऑटो मार्केट तथा ग्रीन पार्क कॉलोनी की सडक़ों का पुनर्निर्माण व नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास किया। इन विकास कार्यों पर कुल एक करोड़ 69 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। विधायक ने 93 लाख रुपये से ऑटो मार्केट में सडक़ों के नवीनीकरण, दस लाख रुपये की लागत से बनने वाले शौचालय तथा 66 लाख रुपये से ग्रीन पार्क कॉलोनी की सडक़ों के नवीनीकरण कार्यों की आधारशिला रखी। ये विकास कार्य एक माह में पूरे होंगे। इस अवसर पर विधायक ने नागरिकों की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

विधायक दुड़ा राम ने कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग के अनुसार विकास कार्यों को करवाया जा रहा है। लोगों की सुविधा के लिए सडक़ों की चौड़ाई व सौंदर्यीकरण का कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास की इस गति को निरंतर जारी रखा जाएगा। फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में अव्वल बनाने के लिए उनके प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रविवार को जिला के 500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए है।

उनमें से 387 करोड़ रुपये के विकास कार्य केवल फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि विकास के मामले में फतेहाबाद को हमेशा आगे रखा जाएगा। बस अड्डा व 200 बेड के अस्पताल की परियोजनाएं हलके में आई हैं, इसके लिए उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का धन्यवाद भी किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की सोच है कि हर व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचे और इसी उद्देश्य से सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास नीति अनुरूप समान रूप से विकास कार्य हो रहे हैं। प्रदेश विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है और अंत्योदय भाव से अंतिम व्यक्ति तक विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के हित के मद्देनजर योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों का धरातल स्तर पर लाभ दिलवाने के लिए गंभीरता से कार्य करें। सुविधाओं के साथ-साथ आमजन की समस्याओं का समाधान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है, अधिकारी आमजन की बातों को विनम्रता से सुनें और जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के हित में तेजी से कार्य किए जा रहे हैं और कई कारगर कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई है, जिसके सराहनीय परिणाम सामने आ रहे हैं।

इस अवसर पर एडीसी अजय चोपड़ा, नप अध्यक्ष राजेंद्र खिची, उपाध्यक्ष सविता टूटेजा, कार्यकारी अभियंता अमित कौशिक, पार्षद ज्योति मैहता, निलांशी शर्मा, सुखदेव सिंह, अनिल गर्ग, स्नेहलता गर्ग, राधेश्याम कुलडिय़ा, राजेन्द्र आहुजा, ऑटो मार्केट प्रधान जरनैल सिंह, सोनू कुक्कड़, पूर्व चेयरमैन जगदीश जाखड़, मनोज नारंग, पंकज आहूजा, बिन्टु टुटेजा, सतबीर लूखा, सौरव मैहता, कृष्ण नैन सहित स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *