June 17, 2024

4 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव

0

34943 संदिग्ध लोगों के नमूने जांच में से 33610 की रिपोर्ट नेगेटिव

मंडी / 21 मार्च / एन एस बी न्यूज़

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच एक राहत भरी खबर आई है। नेरचौक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे 6 लोगों में से 4 की कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भेजे सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

उनके सैंपल जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजे गए थे। नेरचौक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्पताल ने जिन 4 लोगों के सैंपल टांडा भेजे थे उनकी प्राथमिक रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि अंतिम पुष्टि के लिए सैंपल पुणे भेजे गए हैं। इसके अलावा 2 लोगों के सैंपल शनिवार को जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजे गए हैं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो 6 लोग आइसोलेशन वार्ड में रखे गए हैं, उन्हें सर्दी, जुकाम के लक्षण हैं। ये सभी हाल ही में अलग अलग देशों से भारत लौटे हैं, इसलिए सरकार के निर्देशों के अनुसार एहतियातन इनको आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

वहीं, उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अभी तक मंडी में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है। जिले में विदेशों से लौटे लोगों की निगरानी रखी जा रही है। जिन लोगों में सर्दी जुकाम के लक्षण दिख रहे हैं, ऐसे 6 लोग हैं, इनकी हाल में विदेश यात्रा की हिस्ट्री है, उन्हें नेरचौक अस्पताल में रखा जा रहा है। विदेशों से लौटे अन्य लोगों को होम क्वांरटाइन में रखा है। इनमें से कोई मामला कोरोना वायरस के सक्रमण का नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *