June 16, 2024

नव नियुक्त उपायुक्त महावीर कौशिक ने संभाला पदभार, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक

0

फतेहाबाद / 09 जून / न्यू सुपर भारत


जिला के नव नियुक्त महावीर कौशिक ने बुधवार को फतेहाबाद के उपायुक्त का कार्यभार संभाल लिया है। वे 2011 बैच के आईएएस है। इससे पूर्व वे एचएसवीपी प्रशासक एवं अर्बन एस्टेट पंचकूला अतिरिक्त निदेशक के पद पर रहे हैं। श्री कौशिक एचएसएससी के सचिव, चंडीगढ़ प्रशासक एडीसी व अन्य विभिन्न पदों पर भी अपनी प्रशासनिक सेवाएं दे चुके हैं।

इस दौरान महावीर सिंह ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी जिम्मेवारियों को बखूबी निभाया। उन्होंने 9 जून से जिला फतेहाबाद में उपायुक्त का कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। अधूरे पड़े विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्वक निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाएं।


प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त महावीर सिंह ने जिला में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की और अधिकारियों से फीडबैक लिया। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग सहित सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने जिलावासियों से भी अपील करते हुए कहा कि वे सरकार और प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों एवं हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें।


नव नियुक्त उपायुक्त महावीर सिंह ने कहा कि मेरी प्राथमिकता सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद देश के इतिहास में अपना एक विशेष स्थान रखता है।

उन्होंने कहा कि वे शहर व गांवों की तरक्की के लिए हमेशा अग्रसर है। प्रदेश सरकार के नारे को चरितार्थ करते हुए हरियाणा एक-हरियाणवी एक, सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर जनहित के कार्यों को प्राथमिकता दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *