June 17, 2024

‘लॉक डाउन’ के प्रथम दिन जरूरी वस्तूओं की दुकानों को छोड़ समस्त बाजार रहे बंद

0

एक कैमिस्ट की दुकान पर दिशा निर्देश जारी करते डीएसपी व थाना प्रभारी

*इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर आए नजर, मुख्यमार्गों पर छाया छनाटा ***डीएसपी यूसी चावला ने थाना प्रभारी के साथ मिल लोगों को जागरूक करने को दी पहल

नंगल / 23 मार्च / कर्ण चोपड़ा

पंजाब में तेजी से पैर पसारते जा रहे कोरोना वायरस को लगाम लगाने के उदेश्य से पंजाब भर में आज से शुरू हुए ‘लॉक डाउन’ को लेकरशहर में जरूरी वस्तूओं की दुकानों को छोड़ समस्त बाजार पूरी तरहबंद रहे। इक्का दुक्का लोगों को छोड़ दें तो लोग अपने घरों में ही दुबकने में ही समझदार अपनाई। शहर के समस्त बाजार, गली मोहल्लों में आजभी छनाटा पसरा हुआ था                         

जानकारों की माने तो यह वायरस एक दुसरे के सम्पर्क में आने से, एक दुसरे से हाथ मिलने में यांएक दुसरे के गले मिलने से फैलता है, और घर की महिलाएं इसमें बहुत सजगहै और वह अपने परिजनों को घर से बाहर कदम रखने की ईजाजत हीनही दे रही। लोग अपने घरों में अपने परिवार के साथ समय व्यतीतकरने, टीवी देखने यां बच्चों के साथ ताश, लुड्डों व अन्य खेलें खेलने को प्राथमिकता दे रहे है।                        

नंगल के बाजारों में घुमते डीएसपी यूसी चावला, थाना प्रभारी पवन चौधरी व अन्य

डीएसपी रूपनगर यूसीचावला खुद नंगल पंहुच कर थाना प्रभारी पवन चौधरी के साथ मिल कर लॉकडाउन से छूट मिली दुकानों की जांच करते नजर आए और जो दुकाने खुली थी उन दुकानों के मालिकों को समान लेने आए ग्राहकों को दूरी बनाएरखने, सेनिटाइजर का प्रयोग करने के दिशा निर्देश जारी कर रहे थे और सड़क में बेवजा घूम रहे लोगों को घरों में ही रहने के लिए जागरूक कर रहे थे ताकि इस वायरस को और फैलने से रोका जा सके।                     

सुनसान बाजारों का दृश्य

इस लॉक डाउन केकारण रेल व बस सेवा भी पूरी तरह ठप्प रही। शहर में विभिन्न अफवाहों का बाजार गर्म है जिसे देखते हुए प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाहों की और ध्यान ना देने की अपील क्षेत्र वासियों से की है।

तॉश खेल कर समय व्यतीत करते एक परिवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *