June 17, 2024

नालागढ़ उपमंडल में हिमाचल प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2019 का आयोजन

0

नालागढ़ / 13 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ 

नालागढ़ उपमंडल में हिमाचल प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2019 का आयोजन किया गया। इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर भाप्रसे ने बताया कि अवस्थी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट नालागढ़, राजकीय मॉडल आईटीआई नालागढ़, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नालागढ़, दून वैली पब्लिक स्कूल नालागढ़ तथा नवज्योति पब्लिक स्कूल खरूनी हिमाचल प्रशासनिक सेवा की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में 1100 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा का आयोजन पेपर-1 दोपहर से पहले तथा पेपर-2 बाद दोपहर दो विभिन्न सत्रों में किया गया। परीक्षा के दौरान कोविड-19 के दृष्टिगत सभी नियमों का बखूबी से पालन किया गया। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में एक आइसोलेशन केंद्र भी बनाया गया था जहां पर कोरोना से संबंधित किसी भी लक्षण वाले व्यक्ति को अलग से बैठने की व्यवस्था की गई थी।

परीक्षा के उपरांत परीक्षार्थियों से परीक्षा केंद्र के विषय में फीडबैक ली गई तथा भविष्य में बेहतरीन प्रबंध के बारे में पूछा गया। परीक्षार्थियों ने प्रशासन द्वारा परीक्षा केंद्रों में की गई व्यवस्था की सराहना की तथा भविष्य में भी हिमाचल प्रशासनिक सेवा से संबंधित परीक्षाओं के लिए नालागढ़ में परीक्षा केंद्रों की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *