May 19, 2024

“मेरा मतदान सुदृढ़ लोकतंत्र की पहचान”

0

शिमला / 06 नवंबर / न्यू सुपर भरत

भारतीय निर्वाचन आयोग के सौजन्य से उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज उपायुक्त कार्यालय शिमला से रिटर्निंग अधिकारी 63- शिमला विस निर्वाचन क्षेत्र भानु गुप्ता ने स्वीप वैन /मतदाता जागरूकता वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि यह वाहन शिमला शहर के अतिरिक्त अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में भी मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य करेगी। हिमाचल चुनाव आयोग हर मतदाता को महत्वपूर्ण समझते हुए इस बार शत प्रतिशत वोटिंग का लक्ष्य लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप टीमें भी बनाई गई है जो चुनाव आयोग द्वारा दी गई सुविधाओं विशेषकर वृद्ध, दिव्यांग लोगों के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में लगातार मतदाताओं तक लगातार जानकारी पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

साथ ही साथ यह टीमें अलग अलग क्षेत्रों के स्कूल एवं महाविद्यालयों में छात्रों को जागरूक कर रही है।उन्होंने कहा कि स्वीप टीमें 12 नवंबर 2022 को  होने वाले मतदान के बारे में प्रत्येक मतदाता को पोलिंग बूथ पर आकर अपना मतदान सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित कर रहा है।
 इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुमेध शर्मा, निर्वाचन विभाग शिमला शहरी के नायब तहसीलदार संजीव शर्मा व निर्वाचन विभाग के अन्य कर्मचारी सहित स्वीप नोडल अधिकारी परम देव शर्मा व डॉ सुरेश कुमार भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *