May 19, 2024

व्यय पर्यवेक्षक सरदेंदु कुमार पाण्डे ने व्यय रजिस्टरों का किया द्वितीय निरीक्षण

0

चंबा / 6 नवंबर / न्यू सुपर भारत

विधानसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के चुनावी खर्च की निगरानी के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी सरदेंदु कुमार पाण्डे ने बचत भवन चंबा में जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के व्यय रजिस्टरों का द्वितीय निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी विधानसभा क्षेत्रों के सहायक व्यय पर्यवेक्षकों और विभिन्न उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने उम्मीदवार के चुनावी खर्च का पूरा ब्यौरा सही ढंग से व्यय रजिस्टर में दर्ज करने के निर्देश दिए और कहा कि निर्वाचन आयोग के नियमों की अक्षरश: अनुपालना सुनिश्चित बनाई जाए। 

उन्होंने सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को एविडेंस फोल्डर को सही तरीके से संभाल कर रखें अगर किसी भी प्रकार की कोई भी गलती पाई जाती है तो उनकी व्यक्तिगत जिम्मेवारी तय की जाएगी। उन्होंने सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित निर्वाचन अधिकारियों के साथ प्रतिदिन बैठक कर गतिविधियों की जानकारी सांझा करें।

व्यय पर्यवेक्षक ने बताया कि व्यय रजिस्टरों का तीसरा निरीक्षण 9 नवंबर को किया जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह , क्रेडिट प्लानिंग अधिकारी निशांत सहित सहायक व्यय पर्यवेक्षक और उम्मीदवारों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *