June 16, 2024

मेरा वोट मेरा भविष्य, एक वोट की ताकत: डाॅ अमित शर्मा

0

ऊना / 14 फरवरी / न्यू सुपर भारत

जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक आज एनआईसी कक्ष में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डाॅ अमित कुमार शर्मा ने की। बैठक के दौरान एडीसी ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2022 के अवसर पर प्रत्येक वोट के महत्व को दोहराने के लिए राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता माई वोट इज माई फ्यूचररू पाॅवर टू वोट (मेरा वोट मेरा भविष्य: एक वोट की ताकत) विषय पर आगामी 15 मार्च तक राष्ट्रीय स्तर विभिन्न प्रतियोगिताएं आॅनलाईन आयोजित की जा रही हैं।

प्रतियोगिताओं को 5 श्रेणियों में बांटा गया है जिसमें प्रश्नोत्तरी, वीडियो निर्माण, गीत, स्लोग्न व पोस्टर डिजाईन प्रतियोगिताएं शामिल हैं। यह प्रतियोगिताएं संस्थागत, पेशेवर व शौकिया श्रेणियों में करवाई जाएगी। प्रश्नोत्तरी के तीनों चरणों के उपरांत ही प्रतिभागियों को प्रतियोगिता पूर्ण होने पर ई-प्रमाण पत्र प्राप्त होंगे।प्रत्येक प्रतियोगिता व पुरस्कार के संबंध में पूर्ण विवरण https://ecisveep-nic-in/contest/  पर उपलब्ध है। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभागी प्रतियोगिता की वेबसाईट पर पंजीकरण करवा सकते हैं।

उन्होंने सभी अधिकारियों से आहवान किया कि इस प्रतियोगिता का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इन प्रतियोगिताओं को आयोजित करवाने का मुख्य उद्देश्य वोटर को अपने मतदाधिकार के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय प्रतियोगिता थीम के पोस्टर को अपने सूचना पट पर प्रदर्शित करें। इस अवसर पर निर्वाचन तहसीलदार वीना कुमारी, जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कुमार, उपनिदेशक उच्चतर जनक सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी सतनाम सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *