June 16, 2024

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने वीसी के माध्यम से ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

0

फतेहाबाद / 12 मई / न्यू सुपर भारत

 जिला में बनाए गए जिन कोविड-19 निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का इलाज चल रहा है, उन संबंधित अस्पतालों के संचालकों को पोर्टल जीएमडीएएचआरहील पर कोरोना मरीजों का डाटा निरंतर अपडेट करना होगा, ताकि निजी अस्पतालों में बीपीएल श्रेणी के लोगों को सरकार द्वारा चलाई गई योजना के तहत आर्थिक मदद दी जा सके। जिला में बनाए गए सभी नोडल अधिकारी इस प्रक्रिया पर पूरी निगरानी रखेंगे।

उक्त आदेश मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने वीसी के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों की बैठक में दिए। चंडीगढ़ से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित कुमार अग्रवाल भी उपस्थित रहे।


       वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिलाधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे बीपीएल श्रेणी के व्यक्तियों का डाटा इस पोर्टल पर दर्ज करवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में लगाए गए नोडल अधिकारी इसकी लगातार निगरानी करें और लाभार्थी को लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें।


       उपायुक्त ने कहा कि निजी अस्पतालों व होम आइसोलेशन में रह रहे बीपीएल कोविड मरीजों को सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जाएगी। जिला में जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में है, उनमें से बीपीएल परिवारों को डाटा बेस तैयार करके अपलोड किया जाए ताकि संबंधित व्यक्तियों को संकट की इस घड़ी में लाभ मिल सके।

यह डाटा 5 मई से इलाज करवाने वाले बीपीएल श्रेणी के लोगों पर लागू होगा। उपायुक्त ने कहा कि किसी भी जरूरतमंद कोविड-19 से ग्रसित गरीब व्यक्तियों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। प्रशासनिक अधिकारी पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोविड-19 संक्रमण से पीडि़त व्यक्तियों, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का बेहतर इलाज करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में एडीसी डॉ. मुनीष नागपाल, संयुक्त आबाकारी एवं कराधान आयुक्त मयंक भारद्वाज, एसडीएम कुलभूषण बंसल, सीटीएम अंकिता वर्मा, सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण, डीआरओ प्रमोद चहल, डीआईओ सिकंदर, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुनीता सोखी, बीडीपीओ संदीप भारद्वाज, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *