June 16, 2024

हिसार मंडलायुक्त ने बैठक में की कोविड-19 संक्रमण से बचाव के प्रबंधों की समीक्षा

0

फतेहाबाद / 12 मई / न्यू सुपर भारत

 हिसार मंडलायुक्त चंद्रशेखर ने गत दिवस देर सायं उपायुक्त कार्यालय में जिला में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मैक्रो कंटेनमेंट जोन सहित अन्य प्रबंधों पर विस्तार से जानकारी ली और वैक्सिनेशन प्रक्रिया को भी प्रभावी रूप से जिला में चलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए जहां मास्क की उपयोगिता पर विशेष फोकस रखा जाए वहीं नियमों की अवहेलना करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए।


       उन्होंने कहा कि मानवता को सर्वोपरि रखते हुए आमजन जीवन को महत्व दें, न कि नियमों की अवहेलना करते हुए किसी को कोरोना संक्रमण फैलाव का अधिकार है। कोरोना से बचाव के दृष्टिगत फतेहाबाद जिला व्यवस्था पूर्ण तैयारी सुनिश्चित कर रहा है किंतु आमजन से आह्वान है कि वे सरकार की ओर से निर्धारित कोविड गाइडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिला प्रशासन कोरोना महामारी से बचाव में अपनी सजगता व सतर्कता के साथ भूमिका निभा रहा है, ऐसे में जिलावासी भी निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए अपना दायित्व निभाएं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना महामारी में किसी प्रकार की लापरवाही व ढिलाही न बरतें। कोविड-19 संक्रमण व्यक्तियों का प्राथमिकता के आधार पर इलाज करें और उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दें। सभी अधिकारी सरकार द्वारा जारी आदेशों की पालना स्वयं करें और नागरिकों से भी करवाना सुनिश्चित करें।


       मंडलायुक्त चंद्रशेखर ने नगराधीश अंकिता वर्मा व डीआरओ प्रमोद चहल को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी ऑडिट पैरा है तो उसका जवाब शीघ्र दें। ऑडिट पैरा के बारे संबंधित अधिकारी अपडेट रहे। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद, रतिया, टोहाना, भूना, जाखल, भट्टू आदि सभी तहसीलों एवं जिला में राजस्व विभाग का रिकॉर्ड शीघ्रता से डिजिटाइजेशन करें।


इस मौके पर उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि जिला में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लिए कोरोना से बचाव की दिशा में वैक्सिनेशन किया जा रहा है। जिनकी आयु 18 साल से अधिक है वे रजिस्ट्रेशन करवाते हुए ही निर्धारित शेड्यूल अनुसार वैक्सिनेशन प्रक्रिया में भागीदार बन सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में आमजन को जहां मास्क का उपयोग करके, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखने, साबुन से हाथ धोने सहित अब वैक्सिनेशन प्रक्रिया में सहभागी बन कोरोना से जंग जीतने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उपायुक्त ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के बारे में जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में एडीसी डॉ. मुनीष नागपाल, सीटीएम अंकिता वर्मा, डीआरओ प्रमोद चहल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *