May 25, 2024

सांसद गुरजीत औजला ने की हरी झंडी देकर मैराथन की शुरूआत

0

अमृतसर / 17 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

लोगों को अपनी सेहत प्रति जागरूक करने, सेहत की तरफ ध्यान और बीमारियाँ से बचने के लिए अमृतसर हार्ट इंस्टीट्यूट जनता हस्पताल की तरफ से मैराथान का आयोजन किया गया, जिस में पंजाब यू.पी., राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के 3 हजार एथलीटों ने भाग लिया। इस मैराथान को सांसद गुरजीत सिंह औजला, विश्व प्रसिद्ध हार्ट स्पैशलिस्ट पद्म विभूषण डॉ. टी.एस. कलेर और हार्ट स्पैशलिस्ट डा. मानन आनंद ने हरी झंडी देकर रवाना किया।

इस मौके 10 किलोमीटर दौड़ मुकाबलो के विजेता लड़कों को पहला इनाम 20 हजार, दूसरे 10 हजार, तीसरा 5 हजार, 5 किलोमीटर में लड़कियों को 15 हजार, दूसरा इनाम 7 हजार रुपए और तीसरा 4 हजार रुपए इनाम दिया गया। इस मौके सांसद औजला ने मैराथन करवाने के लिए डॉ. आनंद के प्रयासों की प्रशंसा की और बड़ी संख्या में बच्चों का इसमें भाग लेने पर खुशी का प्रगटावा करते हुए कहा कि आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपनी सेहत प्रति जागरूक नहीं हैं, हमें सब से पहले अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए और रोजाना सैर, दौड़, योगा या अन्य एकसाईज़ करनी चाहिए, जिससे बीमारियाँ से बचा जा सके। उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाने के लिए उनको नकद इनाम, नौकरियां और खेल स्टेडियम के नाम खिलाडि़यों के नाम पर पर रख रही है।

इस मौके डा. कलेर और डा. मानन आनंद ने कहा कि अपने दिल की सुरक्षा के लिए हमें रोजाना की सैर और दौड़ लगानी चाहिए, जिससे हमारा दिल लंबे समय तक साथ देता रहे। उन्होनें कहा कि मैराथान करवाने का मकसद शहरवासियों और लोगों को अपनी सेहत प्रति जागरूक करवाना है। इस मौके डा. मैकसिमा आनंद, डा. मनदीप कौर, डा. जसविन्दर कौर, डा. अनिल आनंद आदि के इलावा बड़ी संख्या में शहर की प्रमुख गण मन्य, कोच व खिलाड़ी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *