June 16, 2024

हर विधानसभा क्षेत्र में खुलेगा मॉडल स्कूल : इंद्र दत्त लखनपाल

0

हमीरपुर / 11 जनवरी / न्यू सुपर भारत

बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार बच्चों को आधुनिक शिक्षा प्रदान करने और इसके लिए सभी शिक्षण संस्थानों में ढांचागत विकास के लिए कृतसंकल्प है। बुधवार को सनराइज पब्लिक स्कूल सोहारी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में शैक्षणिक व्यवस्था में व्यापक सुधार की दिशा में कार्य आरंभ कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार हिमाचल के हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मॉडल स्कूल खोलेगी, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के जरुरतमंद बच्चों को आधुनिक शिक्षा उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों में बच्चों को प्राथमिकता के आधार पर आधुनिक शिक्षा सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। इन संस्थानों के लिए पर्याप्त बजट उपलब्ध करवाया जाएगा। सनराइज पब्लिक स्कूल की उपलब्धियों की सराहना करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि यह संस्थान ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान कर रहा है। उन्होंने शिक्षकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को हमारी समृद्ध परंपराओं, संस्कृति एवं संस्कारों से भी अवगत करवाएं, ताकि वे भविष्य में देश और समाज के लिए बेहतर योगदान दे सकें।

इस अवसर पर उन्होंने सनराइज पब्लिक स्कूल को दो सोलर लाइट्स और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को अपनी विधायक निधि से ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
इससे पहले प्रधानाचार्य ने विधायक का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव कृष्ण चंद, जिला सचिव देवेंद्र राणा, बीडीसी सदस्य अमिता कुमारी, ग्राम पंचायत सोहारी के प्रधान रणजीत कुमार, पूर्व प्रधान धर्म सिंह, ब्लॉक कांग्रेस किसान सैल के पदाधिकारी केवल कृष्ण, ग्राम पंचायत मंगनोटी के पूर्व प्रधान विनोद कुमार, बच्चों के अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *