June 16, 2024

किशोरियों को करवाया पुलिस चौकी, बैंक और फल विधायन केंद्र का दौरा

0

हमीरपुर / 11 जनवरी / न्यू सुपर भारत

बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत स्थानीय लड़कियों को टौणी देवी की पुलिस चौकी, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा और फल विधायन केंद्र का दौरा करवाया। पुलिस चौकी के दौरे के दौरान लड़कियों को पुलिस की कार्यप्रणाली और शिकायत दर्ज करवाने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। इसी प्रकार उन्हें बैंक शाखा के कार्यों से भी अवगत करवाया गया। फल विधायन केंद्र के अवलोकन के दौरान लड़कियों को फलों और सब्जियों के प्रसंस्करण की जानकारी प्रदान की गई।

बाल विकास परियोजना अधिकारी सुकन्या कुमारी ने बताया कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत विभिन्न गतिविधियों के आयोजन के साथ-साथ लड़कियों के लिए एक्सपोजर विजिट्स का प्रावधान भी किया गया है। इन एक्सपोजर विजिट्स के दौरान लड़कियों को क्षेत्र के विभिन्न संस्थानों की कार्य प्रणालियों से अवगत करवाया जाता है।

इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस चौकी, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा और फल विधायन केंद्र का दौरा करवाया गया। इस दौरान पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई कमल कुमार, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक आरआर दरोच, आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक वृंदा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सविता, नीलम, कृष्णा और अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *