June 17, 2024

कमला नेहरू अस्पताल में पहुंच कर अस्पताल प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस की जांच के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया – मंत्री सुरेश भारद्वाज

0

शिमला / 19 मार्च / एन एस बी न्यूज़

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कमला नेहरू अस्पताल में पहुंच कर अस्पताल प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस की जांच के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी बड़े स्वास्थ्य संस्थानों में व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए जांच व उपचार के संबंध में पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कमला नेहरू अस्पताल में इस संबंध में अलग से गर्भवती महिलाओं के लिए आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है। कोरोना जांच के लिए आने वाले रोगियों को अन्य रोगियों के बीच से न आना जाना पड़े इसके लिए आइसोलेशन वार्ड तक आने के लिए वैक्लपिक मार्ग की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च, 2020 तक बंद कर दिए गए हैं तथा सभी अध्यापकों को इसमें अपना सक्रिय योगदान देने के निर्देश दिए गए है तथा उनसे लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। उन्होंने लोगों से अफवाओं में न आने का भी आग्रह किया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी संदिग्ध मामला इस संबंध में नहीं पाया गया है फिर भी प्रदेश सरकार द्वारा इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच कार्य चिकित्सकों द्वारा संजीदगी व समर्पित भाव से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कमला नेहरू अस्पताल में मास्क तथा अन्य आवश्यक सामान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और अधिकारिक एवं जिला प्रशासन द्वारा प्रयोग किए गए माध्यमों से सही जानकारी प्राप्त करें तथा जिला प्रशासन की हिदायतों का पालन करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बाहर से आ रहे पर्यटकों की जांच कर रही है और लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों व कार्यालयों में स्वच्छता और सफाई सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर कमला नेहरू अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. अंबिका चैहान, उप चिकित्सा अधीक्षक सुभाष, एचओडी राजीव सूद, भाजपा मण्डलाध्यक्ष शिमला राजेश शारद तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *