June 17, 2024

नूरपुर ब्लड डोनर क्लब के सदस्यों ने पेश की मानवता की मिसाल

0

पठानकोट जाकर रक्तदान करने वाले नूरपुर ब्लड डोनर क्लब के सदस्य सयुंक्त चित्र में !

*कर्फ्यू के दौरान फरिश्ते बनकर सामने आए नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के सदस्य ***15 सदस्यों ने पठानकोट जाकर किया रक्तदान

नूरपुर / 27 मार्च / पंकज

जहां सारा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है और लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं नूरपुर ब्लड डोनर क्लब के सदस्य बिना किसी डर के हर समय मानवता की सेवा में निकल पड़ते है ! आज की परिस्थितियों के चलते ब्लड बैंकों में रक्त की भारी कमी चल रही है और मरीज परेशान हो रहे हैं। पिछले कल नूरपुर ब्लड डोनर क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया को नूरपुर व  ज्वाली क्षेत्रों के पठानकोट में दाखिल 5 मरीजों के परिजनों के फ़ोन आये और ब्लड की जरूरत के बारे में बताया। एक औरत का बच्चा बीमार था और  वो रोने लगी।    

क्लब के अध्यक्ष  राजीव पठानिया ने पठानकोट के ब्लड बैंक में बात की तो उन्होंने बताया  कि कर्फ्यू में न तो रक्तदान शिविर लग रहे हैं और न ही स्वैच्छिक रक्तदाता ब्लड बैंक तक पहुंच पा रहे हैं और ब्लड बैंक में रक्त की भारी किल्लत चल रही है।  क्लब की ओर से नूरपुर के उप मंडल अधिकारी डॉ सुरेन्द्र ठाकुर जी से बात की गई और उनको सारी समस्या बारे बताया गया। उन्होंने तुरंत निर्णय लिया और अध्यक्ष राजीव पठानिया को बताया कि आप अपनी संस्था की तरफ से लिख कर दो और मैं आपको पठानकोट जाने व आने की अनुमति दे दूंगा। शुक्रवार सुबह परमिशन लेकर नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के 15 सदस्य चार गाड़ियों में सवार होकर कर्फ्यू में ही पठानकोट पहुंच गए और रक्तदान किया तथा कुछ हद तक मरीजों को ब्लड उपलब्ध करवाया गया ।  

क्लब के सदस्यों सर्वश्री अश्वनी सूरी, राजीव पठानिया, गुलाब ठाकुर, स्वर्ण राणा, दिग्विजय चिब, चंद्रकांत, निखिल महाजन, अर्चित शर्मा, वरुण महाजन, अमित शर्मा, विशाल महाजन, रोहित महाजन, रविन्दर पठानिया, रोहित सिंह, गौरव सिंह ने पठानकोट के ब्लड बैंक में रक्तदान किया।

इन सदस्यों में चार का A+, तीन का AB+, चार का B+ व चार का O+ ब्लड ग्रुप था। पठानकोट हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपिंदर सिंह ने क्लब का इस मौके पर विशेष धन्यवाद किया। क्लब ने ब्लड बैंक की पूरी टीम को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी अगर जरूरत हुई तो  संस्था मरीजों की सहायता के लिये आगे आएगी। क्लब के सदस्य हर रोज आपातकाल में रक्तदान करते हैं। इससे पहले भी क्लब के सदस्य कर्फ्यू में टांडा जाकर रक्तदान कर चुके है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *