May 18, 2024

मंडियों में गेहूं की सुचारु खरीद के लिए आढ़तियों का सहयोग जरुरी: अपनीत रियात

0


– डिप्टी कमिश्नर ने खरीद प्रबंधों का जायजा लेने के लिए आढ़तियों व खरीद एजेंसियों के अधिकारियों के साथ की बैठक

– कहा, मंडियों की कैंप लगाकर आढ़तियों, उनके परिवार, स्टाफ व  लेबर की शुरु की जाएगी नि:शुल्क वैक्सीनेशन

– मंडियों में पास के माध्यम से किसानों की ट्राली की होगी एंट्री, किसानों को ट्रालियों के हिसाब से उपलब्ध करवाए जाएंगे पास


होशियारपुर / 7 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले की मंडियों में 10 अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरु हो जाएगी, जिसमें आढ़तियों की विशेष भूमिका रहती है। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अलग-अलग खरीद एजेंसियों के अधिकारियों व आढ़तियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जिला खाद्य व आपूर्ति कंट्रोलर रजनीश कौर व जिला मंडी अधिकारी रजिंदर कुमार भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मंडियों में पास के माध्यम से ही किसान अपनी फसल मंडियों में ला पाएंगे।


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मंडियों में पास सिस्टम लागू किया गया है कि ताकि किसानों की ओर से मंडियों में योजनाबद्ध तरीके से गेहूं की फसल लाई जाए और किसानों को जितने पास चाहिए वह उन्हें उपलब्ध करवाए जाएंगे।

अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए आढ़तियों व जिला प्रशासन को मिलकर काम करना है ताकि खरीद प्रक्रिया को सुचारु तरीके से संपन्न किया जा सके। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों की समस्याएं सुनते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने आढ़तियों को अपील करते हुए कहा कि वे किसानों के साथ तालमेल कर उन्हें मंडियों में सूखा व निर्धारित नमी वाली फसल फसल लाने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुधीर शर्मा, रमेश चंद्र, सुरिंदर सिंह, बाल कृष्ण के अलावा अलग-अलग सरकारी खरीद एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *