May 25, 2024

विधायक चंद्रशेखर ठाकुर ने किया मंडी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, पीड़ित परिवारों से मिलकर साझा किया दुख-दर्द

0

मंडी / 19 जुलाई / न्यू सुपर भारत

धर्मपुर के विधायक एवं जिला योजना समिति मंडी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ठाकुर ने बुधवार को मंडी जिले के बारिश और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान वे पीड़ित लोगों से मिले, उनसे बातचीत की तथा प्रशासन द्वारा कार्यान्वित राहत एवं पुनर्वास कार्यों की जानकारी ली।उन्होंने रघुनाथ का पधर, खलियार, हनुमान घाट, पुरानी मंडी, भ्यूली और सौली खड्ड क्षेत्र में प्रभावित परिवारों के घर जाकर बातचीत की और उनका दुख दर्द बांटा। विधायक ने उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में हिमाचल सरकार हर कदम पर उनके साथ है।

मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों के अनुरूप जिला प्रशासन तत्परता से राहत व पुनर्वास कार्यों में जुटा है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राहत मैनुअल में बदलाव और फौरी राहत राशि में बढ़ोतरी करके पीड़ित परिवारों को बड़े स्तर पर मदद दी है। उन्होंने इस जन हितैषी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।
श्री ठाकुर ने कहा कि इस आपदा से प्रदेश को बहुत नुकसान हुआ है।

लोगों की गाढ़ी कमाई पानी में बह गई या मलबे में दब गई। वे उनकी पीड़ा को समझते हैं और इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि सामान्य जन जीवन बहाली के लिए दिन रात काम किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आवश्यकतानुसार प्रभावित परिवारों को गैस चूल्हे, सिलेंडर और अन्य सामान उपलब्ध कराने में सहायता करें, जिससे जिन लोगों की रसोई अभी बंद है वह आरंभ हो जाए। उन्होंने बच्चों को किताबें मुहैया कराने में भी मदद करने को कहा।
विधायक ने जन जीवन सामान्य बनाने में जुटे मंडी जिले के तमाम प्रशासनिक अमले के कार्यों की सराहना करते हुए उनकी पीठ थपथपाई।

इस दौरान एसडीएम सदर मंडी ओमकांत ठाकुर, नगर निगम मंडी के आयुक्त एच.एस. राणा, नगर निगम पार्षद राजेंद्र मोहन, अल्का हांडा तथा योगराज, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष अनिल सेन, प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव शशि शर्मा, जिला महासचिव प्रदीप शर्मा समेत अन्य गणमान्य लोग और अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *