June 16, 2024

यातायात के नियमों की पालना जरूरी – अश्विनी कुमार

0

मंडी / 22 जुलाई / न्यू सुपर भारत

एडीएम मंडी अश्विनी कुमार ने कहा कि जिले में यातायात सुरक्षा गतिविधियों की निगरानी के लिए सभी एसडीएम अपने कार्यक्षेत्र में संबंधित विभागों के साथ अपने स्तर पर बैठकंे कराना सुनिश्चित बनाएं। वह शुक्रवार को जिला स्तरीय रोड सेफ्टी केमेटी की उपायुक्त समिति हाॅल में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। सदस्य सचिव आरटीओ मंडी कृष्ण चंद ने बैठक में मदवार एजेंडा प्रस्तुत किया।

अश्विनी कुमार ने कहा कि जिले में सड़क सुरक्षा क्रिया-कलापों की निगरानी के लिए एसडीएम अपने कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था सुनिश्चित बनाएं। डीएसपी मुख्यालय को जिले की सड़क दुर्घटना के आंकड़ों की निगरानी रखने को कहा। दुर्घटना से संबंधित आंकड़े जिला समिति के समक्ष समय-समय पर प्रस्तुत किए जाएं।

जिले में यातायात दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ब्लैक स्पाॅट की पहचान कराने और यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिले की यातायाता व सड़कों के सुधार से संबंधित कार्य, निगरानी एवं सड़क इंजीनियरिंग के उपाय, सड़क सुरक्षा मानकों के कार्यान्वयन पर भी चर्चा की गई। एसडीएम जिले की स्कूल बसों और ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूलों का समय-समय औचक निरीक्षण करना सुनिश्चित बनाएं। जिले में सड़क सुरक्षा अभियान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नुक्कड़ नाट्कों के जरिए लोगों को यातायात नियमों के बारे जागरूक किया जाए।
बैठक में जिले के सभी एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *