June 17, 2024

दुकानदार बनाएं अपने ग्राहकों का व्हाट्सएप्प ग्रुप: सुरेन्द्र ठाकुर

0

ग्राहकों में दुरी बनाने के लिए बनाये गए सर्कल

नूरपुर / 26 मार्च / पंकज

एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने कोरोना वायरस के चलते दुकानों में भीड़ कम करने व लोगों को उनकी मांग पर रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने के लिए नुरपुर उपमंडल के राशन, फल-सब्ज़ी, मेडिकल स्टोर तथा सस्ते राशन के डिपू संचालकों से अपने-अपने नियमित ग्राहकों की सुविधा के लिये व्हाट्सएप्प ग्रुप बना कर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा प्रातः 8 से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढ़ील देने के दौरान दुकानों में  ग्राहकों की जो भीड़ जमा हो रही है, उससे धारा 144 के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों व ग्राहकों के इस आपसी प्रयास व समन्वय से जहां दुकानों में भीड़ में कमी होगी, वहीं वैश्विक महामारी से निपटने में भी कामयाबी मिलेगी।         

उन्होंने कहा कि उपमंडल में शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी सभी जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही  है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा सभी खाद्य वस्तुओं सहित गैस तथा डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि  क्षेत्र में किसी भी चीज की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।    

एसडीएम ने कहा कि बीमार लोगों को डॉक्टरों की सलाह भर दूसरी जगह रैफर करने व गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को बड़े अस्पतालों में ले जाने के लिए जरूरी पास जारी किए जा रहे हैं।  

सुरेन्द्र ठाकुर ने आज वीरवार को सब्ज़ी मंडी, जसूर सहित कंडवाल बैरियर सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया तथा स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पेट्रोल पंप संचालकों को जरूरी सेवाओं में तैनात समस्त स्टाफ व उनके वाहन तथा अन्य जरूरी सेवाओं की आपूर्ति करने व मरीजों को लेकर जाने वाले वाहनों को ही डीजल-पेट्रोल भरने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन के आदेशों की अवेहलना करने वाले ऐसे संचालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी लोगों से कर्फ्यू के नियमों का पूरी तरह से पालन करने व जरूरी न होने पर घरों से न निकलने की भी अपील की है। उन्होंने लोगों से जरूरी सामान लाने के लिए परिवार के एक बड़े सदस्य को ही भेजने का भी अपील की है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर  खाद्य  आपूर्ति निरीक्षक अजय कौंडल  ने भी आज जसूर, नूरपुर आदि एरिया का दौरा किया। उन्होंने दुकानदारों से रेट लिस्ट लगाने के साथ-साथ प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों की पालना करने को कहा। उन्होंने सब्जी मंडी सहित अन्य क्षेत्रों में दुकानों में ग्राहकों द्वारा उचित दूरी बनाए रखने के लिए सर्कल भी लगवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *