May 19, 2024

हमीरपुर, नादौन और बड़सर में लोक अदालत 27 को

0

लंबित मामलों का तुरंत निपटारा करवा सकते हैं इच्छुक लोग

हमीरपुर / 18 नवंबर / न्यू सुपर भारत

लंबित मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 27 नवंबर को जिला न्यायालय हमीरपुर और नादौन एवं बड़सर के उपमंडलीय न्यायायिक परिसरों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।


  जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अनीष कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा आपसी समझौतों के आधार पर किया जाएगा। इस दौरान आपराधिक कंपाउंडेबल अपराध, एनआई एक्ट के मामले, धन वसूली के मामलों और भूमि विवाद आदि पर सुनवाई कर निपटारा किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त सडक़ दुर्घटना क्लेम के मामले, मोटर व्हीकल अधिनियम, श्रम विवाद के मामले, बिजली-पानी और टेलीफोन के बिल, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के मामले, वेतन एवं भत्तों और सेवानिवृत्ति से संबधित मामलों का भी निपटारा किया जाएगा।

अनीष कुमार ने बताया कि जो मामले न्यायालय में अब तक दायर नहीं हुए हैं, उन मामलों का निपटारा भी लोक अदालत में किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपने मामलों का त्वरित निपटारा करवाने के इच्छुक लोग 27 नवंबर से पहले जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय हमीरपुर या संबंधित न्यायालय में सादे कागज पर आवेदन कर सकते हैं।

अनीष कुमार ने बताया कि उपरोक्त मामलों में पार्टी कथित तारीख से पहले भी समझौते के लिए आपस में बातचीत यानि प्री लोक अदालत सीटिंग कर सकती है। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-224399 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *