May 19, 2024

लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए अपने दायित्व का करें निर्वहन नवनियुक्त जन प्रतिनिधि : देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 30 नवंबर / न्यू सुपर भारत

जिला के नवनियुक्त पंच-सरपंच, ब्लॉक समिति व जिला परिषद सदस्यों का अभिनंदन बुधवार को हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली के निवास स्थान गांव बिढ़ाई खेड़ा में किया। इस अवसर पर हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में पंचायती राज संस्थाओं की अहम भूमिका होती है। जिला के ग्रामीण क्षेत्र के लोग बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा गांवों के पढ़े लिखे युवाओं का सरपंच व पंच पदों पर चुनाव किया।

ढोल नगाड़ों के साथ कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली से मिलने पहुंचे नवनिर्वाचित पंच-सरपंच, ब्लॉक समिति सदस्य व जिला परिषद पार्षदों ने कैबिनेट मंत्री को विकास का भरोसा दिया और कहा कि वे ग्रामीण विकास में सरकार की योजनाओं को धरातल पर लागू करने में सहयोग करेंगे। कैबिनेट मंत्री ने भी नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें उनकी जीत पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनके गांवों में विकास के पहिये को किसी भी सूरत में रुकने नहीं दिया जाएगा और सरकार उनके गांवों का विकास करने में उन्हें भरपूर सहयोग किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री श्री बबली ने अपने निवास स्थान बिढाई खेड़ा पर नवनिर्वाचित पंच-सरपंचों, ब्लॉक समिति व जिला परिषद पार्षदों व भारी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में बदलाव एवं विकास के लिए क्षेत्रवासियों ने ऐतिहासिक जीत देकर अपना प्रतिनिधि चुना व विधानसभा में भेजने का कार्य किया है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि गांव के विकास को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। क्षेत्र वासियों ने हमेशा विकास व नीतियों पर भरोसा जताया है और इसी भरोसे के अनुरुप गांवों में योग्य उम्मीदवारों को पंच-सरपंच के लिए चुना है।

नवनियुक्त जनप्रतिनिधि लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करें और गांवों में विकास की गति को और ज्यादा बढ़ाएं। ग्रामीण क्षेेत्र की समस्याओं का तत्परता से निपटान के साथ-साथ विकास की गति को तेजी किया जाए। गांवों ने जो जिम्मेवारी उनको सौंपी है उसको वे बेहतरीन तरीके से निभाएं। प्रदेश सरकार बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास पर काम करती है। उन्होंने जल्द ही सभी गांवों में स्ट्रीट लाइट व सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरा लगवाये जायेंगे।

ढोल नगाड़ों के साथ कैबिनेट मंत्री से मिलने पहुंचे जन प्रतिनिधि:-
इस दौरान नवनिर्वाचित पंच-सरपंचों, ब्लॉक समिति सदस्य, जिला परिषद पार्षदों व भारी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों के लिए खास तौर पर विशेष प्रबंध किए गए थे। जनप्रतिनिधियों का कैबिनेट मंत्री के आवास पर स्वागत किया गया। इस अवसर पर जन प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री के नेतृत्व में गांवों में बहुत से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री के मार्गदर्शन में गांवों के विकास के लिए पूरा प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में भारी संख्या में डोल नगाड़ों के साथ सरपंच व ग्रामीण पहुंचे। इस दौरान नवनिर्वाचित सरपंचों ने गांवों में विकास कार्यों की मांग को रखा जिस पर कैबिनेट मंत्री ने जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।

पार्टी के स्थापना दिवस पर भिवानी में पहुंचने का किया आह्वान:-
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि 9 दिसंबर को जननायक जनता पार्टी का स्थापना दिवस जिला भिवानी में मनाया जाएगा, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस रैली में टोहाना विधानसभा क्षेत्र से भारी संख्या में कार्यकत्र्ता पहुंचाना सुनिश्चित करे व पूरे प्रदेश में टोहाना हल्के से रिकॉर्ड संख्या में पार्टी कार्यकर्ता रैली में पहुंच कर रिकार्ड बनाए। इस अवसर पर जजपा जिला प्रधान सुरेंद्र लेगा, विनोद बबली, मनोज बबली, बलजीत बैनीवाल, सोहन लाल गोदारा, नथूराम सहित अन्य गणमान्य लोगों व विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *