June 17, 2024

नालागढ़ तथा कण्डाघाट में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ का Live telecast

0

 सोलन / 31 मई / न्यू सुपर भारत

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने आज शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ के माध्यम से ‘प्रधानमन्त्री किसान सम्मान निधि’ के तहत देश के 10 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 21,000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हस्तांतरित की और केन्द्र सरकार की 16 महत्वपूर्ण योजनाओं के लाभार्थियों से प्रत्यक्ष संवाद स्थापित किया।

इस अवसर पर सोलन का ज़िला स्तरीय समारोह नालागढ़ स्थित ट्रक आॅपरेटर यूनियन के हाॅल में आयोजित किया गया। सोलन की उपायुक्त कृतिका कुलहरी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।

यहां 500 से अधिक लोगों ने सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा स्थापित एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम का लाईव आन्नद उठाया। ज़िला के कण्डाघाट स्थित कृषि विज्ञाान केन्द्र में भी आज के इस एतिहासिक कार्यक्रम को लाईव देखा गया।

प्रधानमन्त्री नेे जब अपने सम्बोधन में सोलन ज़िला के ‘फार्मा हब- बद्दी’ का ज़िक्र करते हुए कहा कि विश्व के 150 देशों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन निर्यात करने में बद्दी स्थित फार्मा उद्योगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है तो सभी ज़िला वासियों को विशेष गर्व की अनुभूति हुई। उन्होंने सोलन के हस्तशिल्प की भी चर्चा की। प्रधानमन्त्री के सम्बोधन में सोलन ज़िला के ज़िक्र से लोग विशेष रूप से प्रसन्न दिखे।  

नालागढ़ में आयोजित लाईव समारोह में लोगोें ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ प्रत्यक्ष संवाद सथापित करने की प्रधानमन्त्री की पहल को विशेष रूप से सराहा। लोगों का कहना था कि देश के प्रधानमन्त्री द्वारा आमजन के साथ सीध संवाद जहां आम जन को विशिष्ट होने की अनुभूति करवाता है वहीं देश के जननायक के साथ संवाद जन-जन को स्फूर्ति और प्रेरणा प्रदान कर देश एवं प्रदेश हित में और बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है।

इस अवसर पर कार्यक्रम आरम्भ होने से पूर्व कृषि, पशु पालन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों ने लोगों को उनके विभागों द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की।  

इस अवसर पर नालागढ़ में अतिरिक्त उपायुक्त सोलन ज़फ़र इकबाल, उपमण्डलाधिकारी महेन्द्र पाल गुर्जर, सहायक पुलिस अधीक्षक अमित यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्प्ल, पशु पालन विभाग के उप निदेशक डाॅ. बीबी गुप्ता, ट्रक यूनियन नालागढ़ के अध्यक्ष विद्यारत्न चैधरी, कोषाध्यक्ष वीर सिंह चन्देल, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी, क्षेत्रवासी, कण्डाघाट में उपमण्डलाधिकारी डाॅ. विकास सूद, कृषि विज्ञान केन्द्र की डाॅ. सीमा ठाकुर तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *