May 18, 2024

किसानों को नहीं आने देंगे यूरिया खाद की कमी : डीसी प्रदीप कुमार

0

फतेहाबाद / 12 जनवरी / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने किसानों को आश्वस्त किया है कि जिला में यूरिया खाद वितरण में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद मुहैया करवाई जा रही है। कृषि विभाग ने अतिरिक्त खाद की मांग भी की है, जो जल्द ही किसानों को मिलेगी।

उपायुक्त ने यह आश्वासन किसान संघर्ष समिति हरियाणा के प्रतिनिधि मंडल को दिया। प्रतिनिधि मंडल के सदस्य अपनी मांगों को लेकर बुधवार को उपायुक्त से मिले है। उपायुक्त ने किसान संघर्ष समिति द्वारा दिए गए मांग पत्र पर किसानों से कहा कि वे उनकी हर जायज मांग को पूरा करेंगे। उन्होंने मौजूद जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला स्तर पर होने वाली किसानों की मांगों को तुरंत पूरा करें। इसके अलावा उपायुक्त ने किसानों से कहा कि राज्य स्तर पर पूरी होने वाली मांगों को सरकार को प्रेषित किया जाएगा।

किसानों ने उपायुक्त प्रदीप कुमार से कहा कि उनकी खराब फसलों का मुआवजा दिलवाया जाए। बकाया बिजली ट्यूब्वैल कनैक्शन दिलवाए जाए। इस पर उपायुक्त ने राजस्व और बिजली विभाग के अधिकारियों को जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एसडीएम राजेश कुमार, नगराधीश सुरेश कुमार, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्रोई, एसएस सांगवान, कार्यकारी अभियंता संदीप मेहता, देवेंद्र कुमार, उप निदेशक कृषि डॉ. राजेश सिहाग सहित किसान संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *