May 19, 2024

मांगों के समर्थन में आईटी प्रोफेशनल्स ने विजयदशमी पर फूंका हरियाणा सरकार का पुतला, मनाएंगे काली दीवाली

0


***सरकार नहीं जागी तो यूनियन करेगी संकेतिक हड़ताल का आह्वान
***नेहरू पार्क में रोष प्रदर्शन से पहले आईटी प्रोफेशनल्स ने की बैठक


जींद/ 25 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :


अपनी मांगों को लेकर हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने जींद में विजयदशमी पर हरियाणा सरकार का पुतला फूंका और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने विरोध प्रदर्शन के दौरान स्पष्ट तौर पर कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। आईटी प्रोफेशनल्स इस बार काली दीवाली मनाएंगे।

विभिन्न विभागों में कार्यरत हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स रविवार सुबह जींद के नेहरु पार्क में एकत्रित हुए और पिछले कई सालों से लंबित विभिन्न मांगों के समर्थन में रोष जताया। प्रदर्शन के पूर्व यहां एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें आईटी प्रोफेशनल विरेंद्र सिंह व विरेंद्र ढांडा ने संयुक्त रुप से बोलते हुए कहा कि हरियाणा सरकार जानबूझकर आईटी प्रोफेशनल्स के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। प्रदेश सरकार नौकरी की सुरक्षा (सेवा सुरक्षा), समान काम-समान वेतन, जब तक समान काम-समान वेतन न हो तब तक सरकार की आईटी पॉलिसी की हिदायतों के अनुसार वेतन वृद्धि आदि मांगों को लेकर अपना रुख स्पष्ट नहीं कर रही है। जिसके कारण प्रदेश के हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स में गहरा रोष है।

वक्ताओं ने कहा कि नौकरी स्थाई होने तक नियमित कर्मचारियों के कारण हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की सेवाएं प्रभावित न हो, बार-बार नौकरी से बाहर करने के नाम पर अधिकारियों द्वारा किए जा रहे शोषण के खिलाफ पॉलिसी बनानी चाहिए ताकि हरियाणा सरकार के डिजीटल हरियाणा के सपनों का साकार करने वाले आईटी प्रोफेशनल्स को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि वेतन वृद्धि की फाईल एक जुलाई 2019 से वित्त विभाग व आईटी विभाग के पास लटकी हुई है। यहां के बड़े अधिकारी नियमों की पालना के नाम पर फाईल को पास करने की बजाए एक-दूसरे की जिम्मेदारी बता रहे है। जोकि गलत है। हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स हरियाणा सरकार का अंग है। वे किसी आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत नहीं लगाए गए बल्कि हरियाणा सरकार की मांग पर सरकारी एजेंसी हारट्रोन के माध्यम से सरकार द्वारा जारी विज्ञापन के तहत पूर्ण पारदर्शिता के साथ कम्प्यूटर ऑनलाईन, टाईप टेस्ट तथा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ही उनकी ज्वाईनिंग करवाई गई थी। इसलिए उनके साथ ऐसा भेदभाव करना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो आने वाले समय सरकार को इसका खामियाजा भुगतान पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश के 4000 से ज्यादा आईटी प्रोफेशनल्स काली दीवाली मनाएंगे। यदि सरकार फिर भी नहीं जागी तो यूनियन संकेतिक हड़ताल का आह्वान करेगी। बैठक के बाद हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने नेहरू पार्क के बाहर हरियाणा सरकार पूतला फूंका और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर कपिल शर्मा, राकेश, इकबाल खान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *