May 18, 2024

कार्यालय जिला लोक संपर्क अधिकारी, होशियारपुर जिले मे 262 नौजवानों को मिलेंगी बसों के परमिट: सुंदर शाम अरोड़ा

0

– 11 लाभार्थियों को उद्योग मंत्री ने अपने हाथों से सौंपे बसों के परमिट


– कहा, ग्रामीण नौजवानों व निवासियों के यातायात के लिए सरकार का अहम प्रयास


– गांवों में यातायात की सुविधा होगी और मजबूत: डा. राज कुमार चब्बेवाल

होशियारपुर / 24 फरवरी / न्यू सुपर भारत



पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के अंतर्गत नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाते हुए पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने अलग-अलग गांवों से आए 11 लाभार्थियों को बसों के परमिट देते हुए कहा कि जिले में कुल 262 नौजवानों को यह परमिट दिए जा रहे हैं।
मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से वीडियो काफ्रेंसिं के माध्यम से चंडीगढ़ से परमिट देने की शुरुआत के बाद स्थानीय जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार का यह प्रयास ग्रामीण नौजवानों की भलाई के साथ-साथ ग्रामीण लोगों के यातायात की बड़ी सुविधा यकीनी बनाएगा। उन्होंने बताया कि पहले पढ़ाव के अंतर्गत होशियारपुर जिले में कुल 262 परमिट दिए जा रहे हैं, जिनके रुट जिले के लगभग हर क्षेत्र को छूते हैं व यह परमिट लोगों को आसान व सुरक्षित सफल मुहैया करवाएंगे।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में 15.5 करोड़ रुपए की लागत से शुरु किया वाहन लोकेशन ट्रैकिंग उपकरण प्रोजैक्ट सुरक्षा को लेकर मील पत्थर साबित होगा जो कि आने वाली 31 मार्च तक सभी सरकारी बसों व अगस्त के अंत तक सभी प्राइवेट बसों में लगाया जाएगा।
पंजाब सरकार की ओर से ड्राइविंग लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट(आर.सी) डाक विभाग के माध्यम से घरों पर भेजने की शुरुआत संबंधी सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लोगों को बिना किसी परेशानी के सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से अहम कदम पंजाब सरकार के जन हितैषी फैसलों को प्रमाणित करता है।


इस मौके पर उद्योग मंत्री ने गुरनाम सिंह को राजपुर भाईयां से होशियारपुर, मनजिंदर सिंह फंबिया से होशियारपुर, सतनाम को शेरपुर से होशियारपुर, दविंदर कौर व दविंदर सिंह डविडा से होशियारपुर, विशाल को होशियारपुर से काणे, हीरा सिंह को भटराणा से होशियारपुर, दिनेश कुमार को दादा माड़ा से होशियारपुर, कुलदीप सिंह को चब्बेवाल से आदमपुर, मनप्रीत कौर को होशियारपुर से बाहोवाल व पाल सिंह को जेजों अड्डा से माहिलपुर का परमिट सौंपा।


मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में लिए गए इंकलाबी फैसलों की प्रशंसा करते हुए चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि इन परमिटों से पंजाब सरकार की ओर से महिला सशक्तिकरण के प्रयासों को भी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिला होशियारपुर में दिए जा रहे परमिटों में 50 से अधिक परमिट महिलाओं को दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से होशियारपुर में इंस्टीट्यूट आफ आटोमेटिव एंड ड्राइविंग स्किल सैंटर खोलने से ड्राइवरों के हैवी लाइसेंस के लिए जरुरी ट्रेनिंग व कोर्स के लिए दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ता जो कि पूरे क्षेत्र के लिए बहुत लाभप्रद साबित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार 22.5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले ड्राइविंग व ट्रैफिक खोज संस्था की शुरुआत के बाद हर वर्ष 20 हजार के करीब ड्राइवरों को जरुरी प्रशिक्षण दिया करेगी।
इस मौके पर  डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पांचाल, रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी सुखविंदर सिंह बराड़ आदि मौजूद थे
 बाक्स
परमिट प्राप्त करने वाले 27 वर्षीय दिनेश कुमार निवासी साहरी ने अपना तजुर्बा सांझ करते हुए बताया कि कोविड-19 के कारण लाकडाउन के दौरान उनका काम लगभग बंद था। उन्होंने बताया कि उनको बहुत ही पारदर्शी ढंग से गांव दादा माड़ा से होशियारपुर तक का परमिट हासिल हुआ है। उन्होंने बताया कि इस रुट पर कोई भी बस सर्विस नहीं थी और अब करीब 10 गांवों जिनमें नारु नंगल, धीरोवाल, बहादुरपुर, मन्नण, हस्त खां, मल मजारा, चग्गरां आदि के निवासियों को यातायात की कोई दिक्कत नहीं रहेगी। गांव पट्टी निवासी मनप्रीत कौर ने पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनको बहुत ही आसानी से बिना किसी परेशानी के परमिट मिलने से उनके परिवार के रोजगार को मजबूती मिलेगी। उन्होंने बताया कि उनको होशियारपुर से बाहोवाल का परमिट मिला है जो कि गांव अटलगढ़, महिमोवाल, फलाही, बडियाल, पट्टी, बजरावर, चब्बेवाल, भीलोवाल, लहिली, बिहाला, मरुले, सैदपुर, नीतपुर, सुभानपुर आदि को कवर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *