June 18, 2024

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर झज्जर जिला में मनाया गया अमृत महोत्सव – साइकिल रैली, निबंध लेखन सहित युवा संसद कार्यक्रम का हुआ आयोजन – एडीसी जगनिवास ने जागरूकता रैली को किया रवाना

0


झज्जर/ 12 मार्च
 / न्यू सुपर भारत

जिला प्रशासन झज्जर की ओर से देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी अमृत महोत्सव का आयोजन गरिममयी ढंग से किया गया। उपायुक्त जितेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए जिला झज्जर में शिक्षा, खेल एवं नेहरू युवा केंद्र की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुए। निबंध लेखन, साइकिल रैली, पैदल जागरूकता मुहिम सहित युवा संसद कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ को देशभक्ति से सराबोर हो निरंतर मनाए जाने का संकल्प लिया।


युवा शक्ति देश को सकारात्मक ऊर्जा के साथ ले जाने में सजग : एडीसी

शहर के शहीद रमेश कुमार राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के स्वामी विवेकानंद ऑडिटोरियम में अमृत महोत्सव के तहत जागरूकता कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में जिला प्रशासन की ओर से एडीसी जगनिवास बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। एडीसी ने कार्यक्रम में शामिल युवाओं को देश के महान स्वतंत्रता सेनानियोंं, वीर योद्धाओं की गौरव गाथा से अवगत कराते हुए आजादी में दिए गए योगदान को सांझा किया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति देश को सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे ले जाने में सजग है। ऐसे में युवा संगठित होकर जनहित की दिशा में अपना अतुलनीय योगदान दें। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की 125 वीं वर्षगांठ हम लोगों के लिए एक यादगार स्मृति है। राष्ट्र के प्रति हमारा प्रेम लगातार बढ़ते रहना चाहिए तथा युवाओं में देशभक्ति की भावना लगातार बनी रहनी चाहिए। एडीसी ने कहा कि राष्ट्र की एकता, अखंडता एवं प्रभुत्ता को कायम रखने के लिए देश के युवा को अपने राष्ट्र के प्रति ईमानदार एवं समर्पित रहना चाहिए तथा हमारे शहीदों तथा स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति हमें अपने आस्था को बनाए रखना जरूरी है।


पदयात्रा, साइकिल रैली, निबंध लेखन स्पर्धा सहित युवा संसद कार्यक्रम का हुआ आयोजन :


झज्जर जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों के साथ पदयात्रा,  साइकिल रैली,  युवा संसद , भाषण स्पर्धा जैसी गतिविधियां आयोजित की गई। नेहरू युवा केंद्र से जिला समंवयक मधु चौधरी की देखरेख में रावमावि में जागरूकता कार्यक्रम, वहीं खेल विभाग की ओर से डीएसओ ज्योति रानी के मार्गदर्शन में जहांआरा बाग स्टेडियम परिसर से साइकिल रैली का आयोजन युवाओं द्वारा किया गया। डीईओ ब्रह्मïप्रकाश राणा व डीईईओ दिलजीत सिंह की देखरेख में जिला के सभी राजकीय विद्यालयों में आजादी की 75वींं वर्षगांठ के मद्देनजर अमृत महोत्सव थीम आधारित निबंध लेखन स्पर्धाएं आयोजित की गई। झज्जर जिला में नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में गांव के युवा कल्बों द्वारा भी अलग-अलग स्थान पर जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई।

विद्यालय पसिर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डा.प्रवीण खुराणा ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम युवाओं के लिए बहुत अच्छा कार्यक्रम है और 52 सप्ताह 52 कार्यक्रम के तहत हम लोग भी राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। विद्यालय के नवनियुक्त प्राचार्य जोगेंद्र सिंह ने आयोजन कर्ताओं को बधाई दी तथा बच्चों के मंगलमय भविष्य की कामना करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि जो बच्चे जीवन में ईमानदारी से मेहनत करते हैं, वह सदैव कामयाब रहते हैं।
—————–
कैप्शन: झज्जर में अमृत महोत्सव के तहत आयोजित साईकिल जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा रवाना करते एडीसी जगनिवास।
कैप्शन : झज्जर जिला के राजकीय विद्यालयों में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के तहत निबंध लेखन स्पर्धा का हुआ आयोजन।
कैप्शन : झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम में खेल विभाग की ओर से साइकिल रैली निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *