May 18, 2024

जिले की सीमा में चार सितंबर को प्रवेश करेगी साईकिल मैराथन: डीसी

0

झज्जर / 31 अगस्त / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में नशा मुक्त हरियाणा बनाने की सार्थक पहल के तहत आयोजित की जा रही साईकिल मैराथन (साइक्लोथॉन) चार सितंबर को जिला झज्जर की सीमा में प्रवेश करेगी। डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह  ने अधिकारियों की बैठक में यह जानकारी देते हुए कहा कि साईकिल मैराथन में ज्यादा से ज्यादा जिलावासियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी करें । साईकिल मैराथन का  चार सितंबर को रात्रि ठहराव झज्जर में होगा और  पांच सितंबर की सुबह झज्जर से रेवाड़ी रोड होते हुए आगे बढ़ेगी। बैठक में एसपी डॉ अर्पित जैन भी उपस्थित रहे।

डीसी ने कहा कि  एक सितंबर से 25 सितंबर तक चलने वाली इस साईकिल मैराथन को मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल से एक सितंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साईकिल मैराथन का चार सिंतबर को झज्जर जिले में आगमन पर स्वागत किया जाएगा। चार सितंबर की शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा । इसमें ख्याति प्राप्त कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

मैराथन साईकिल रैली का हिस्सा बनने के लिए करें पंजीकरण
डी सी ने कहा कि साईकिल मैराथन रैली का ज्यादा से ज्यादा जिलावासियों को हिस्सा बनना चाहिए। इसके लिए वेबसाइट उदय डॉट हरियाणा डॉट जीओवी डॉट इन पर पंजीकरण करवाएं । विभाग पंजीकरण के लिए युवा वर्ग को जागरूक करें । साईकिल मैराथन  को लेकर स्कूल व कॉलेजों के बच्चों सहित जिला के युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है,क्योंकि हरियाणा सरकार द्वारा यह पहल युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए ही शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि साईकिल मैराथन के रूट पर जगह-जगह नशे के खिलाफ अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इसमें जिला के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लेंगे।

डी सी ने बताया कि साईकिल मैराथन चार सितंबर को रोहतक जिले के काहनौर से झज्जर के उपमंडल बेरी पंहुचेगी। बेरी से जहाजगढ़ होते हुए झज्जर आएगी। पांच सितंबर को झज्जर से रेवाड़ी रोड पर दादनपुर, माछरौली, कुलाना होते हुए जिला रेवाड़ी में प्रवेश करेगी।        

  साईकिल मैराथन का हिस्सा बने समाज का हर वर्ग
एसपी डा अर्पित जैन ने कहा कि समाज का हर वर्ग को इस साईकिल मैराथन में हिस्सा ले, ताकि हम अपने जिले को नशा मुक्त झज्जर बना सके। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में झज्जर जिला में नशे को नहीं पनपने देंगे। नशा युवाओं के जीवन को बर्बाद कर देता है। एसपी ने कहा कि नशे की लत पूरे के पूरे परिवार को तबाह कर देती है। उन्होंने कहा कि साईकिल मैराथन रूट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे।

बैठक में इन अधिकारियों की रही उपस्थिति
इस अवसर पर नगराधीश परेवश कादियान, डीएसपी शमशेर सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *