May 18, 2024

भूमि संबंधित मामलों की लोक अदालत में हुआ 12 मामलों का निपटारा

0

   झज्जर / 9 जुलाई / न्यू सुपर भारत

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में और जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय तेवतिया के मार्गदर्शन   जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झज्जर के सौजन्य से झज्जर में शनिवार को भूमि अधिग्रहण मामले से संबंधित लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस विषय में   विस्तार से जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अरविंद कुमार बंसल ने बताया कि भूमि अधिग्रहण मामले से संबंधित लोक अदालत का   आयोजन फिजिकल व वर्चुअल दोनों तरीके से किया गया।  

लोक अदालत में कुल 222 मामले रखे गए इनमें से 12 मामलों का निपटारा हुआ व कुल सेटलमेंट राशि   16 करोड़ 92 लाख 06 हजार 924 रुपये रही। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय तेवतिया  ने कहा कि लोक अदालत का लाभ अधिक से अधिक लोगों को उठाना चाहिए,   क्योंकि लोक अदालत में मामले का निपटारा आपसी सहमति से होता है जिससे समय व धन की बचत होती है। आपसी सौहार्द भी बना रहता है। उन्होंने पीठासीन   अधिकारी लोक अदालत में कार्यरत सभी कर्मचारियों और अधिवक्ताओं का लोक अदालत को सुचारू रूप से चलाने एवं सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। ।  

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव  अरविंद कुमार बंसल ने लोक अदालत के सफल आयोजन पर सभी का धन्यवाद किया।  फोटो: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झज्जर के सौजन्य से झज्जर में भूमि अधिग्रहण मामले से संबंधित लोक अदालत में अतिरिक्त  जिला एवं सत्र न्यायाधीश  फखरूदीन।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *