May 18, 2024

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में ज्यादा से ज्यादा जिलावासी बनें भागीदार : डीसी

0

झज्जर / 19 जून / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह   ने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम के साथ योग थीम और  ‘हर घर आंगन योग टैग लाईन’ शीर्षक के साथ जिला मुख्यालय के साथ ही खंड स्तर पर नौवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बुधवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। योग समारोह सुबह छह बजे से प्रारंभ होगा। कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा नागरिकों की भागीदारी हो,इसके लिए योग विधा का जोर शोर से प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की वीसी उपरांत संबंधित विभागों के अधिकारियों को योग दिवस को लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि  जिला मुख्यालय पर रोडवेज वर्कशॉप में आयोजित होने वाले योग दिवस कार्यक्रम में रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि योगाभ्यास कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे।
डीसी ने कहा कि नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर प्रशासन द्वारा पिछले कई दिनों से सरकार के दिशा निर्देशानुसार योग प्रोटोकॉल आधारित कार्यक्रमों की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है,सरकार और प्रशासन की सोच है कि योग विधा आमजन मानस के जीवन का हिस्सा बने और घर घर तक योग पंहुचे।

प्रत्येक व्यक्ति योगाभ्यास करते हुए पूरी तरह स्वस्थ रहे। इसी सोच के साथ सरकार द्वारा खंड स्तर पर योग दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की कमी ना रहे,इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय की भावना से कार्य करें। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर योग शालाओं व स्कूलों आदि योग कार्यक्रम आयोजित करें। योग कार्यक्रम के फोटो भुवन एप अपलोड करने को कहा।  उन्होंने जिलावासियों से योग दिवस पर प्रात: छह बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर एसपी डॉ अर्पित जैन सहित प्रशासनिक और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *