May 18, 2024

डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में प्रगति रिपोर्ट के साथ की समीक्षा

0

झज्जर / 25 मई / न्यू सुपर भारत

  डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने वीरवार को जिला में कार्यरत राजस्व अधिकारियों के साथ विभाग की प्रगति रिपोर्ट के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी एसडीएम, डीआरओ प्रमोद चहल , सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार शामिल हुए।डी  सी  ने समीक्षा बैठक में  नहरी आबियाना रिकवरी, ऑनलाइन मुटेशन  व जमाबंदी, नंबरदारों को समय  पर मानदेय देने, लोन डिफाल्टर से संबंधित माननीय अदालतों के आदेशों की समयबद्ध तरीके से अनुपालना, 11वीं कृषि गणना की रिपोर्ट तैयार करने, गैर बिजाई भूमि रिपोर्ट, पिछले वर्षों के मुआवजा वितरण रिपोर्ट, सभी पटवार सर्कलों में पटवारी रखने के लिए सेवानिवृत पटवारियों की सेवाएं लेने,चकबंदी कार्य  आदि के बारे में राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए।

डी सी ने कहा कि जिन गांवों में चकबंदी कार्य नहीं हुआ है। उन गांवों में चकबंदी कार्य शुरू करने और चल रहे चकबंदी कार्य को तय की समयसीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भू रिकार्ड ऑनलाइन हो चुका है। इसलिए अब राजस्व विभाग जमीन से जुड़े पंजीकरण, मुटेशन आदि के कार्य सेवा के अधिकार के तहत तय की गई समय सीमा में पूरा करें।

डी सी ने कहा कि पेंडिंग मुटेशन पर संबंधित पटवारी या अन्य जिम्मेदार कर्मचारी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि सभी नागरिकों के कार्य पारदर्शिता व तय की गई समयसीमा में पूरे हों। इसमें किसी प्रकार की कोताही व लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *