May 18, 2024

धनखड़ ने किया शहीद मेजर अमित देशवाल सामान्य बस स्टैंड के नामकरण पट्ïिटका का लोकार्पण

0

झज्जर / 13 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

 प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने वीरवार को सामान्य बस स्टैंड झज्जर का नामकरण मेजर शहीद अमित देशवाल सामान्य बस स्टैंड होने पर विधिवत रूप से नामकरण पट्ïिटका का शुभारंभ किया। इससे पहले धनखड़ ने शहीद मेजर अमित देशवाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। उन्होंने झज्जर के सामान्य बस स्टैंड का नाम शहीद मेजर अमित देशवाल के नाम पर मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है।

आजादी के आंदोलन से लेकर आजादी के बाद हुए युद्घों में अपने क्षेत्र के वीर बलिदानी और बहादुर सैनिक अग्रणी रहे हैं। उन्होंने मंच से जीएम रोडवेज को कहा कि शहीदों के गांवों से आवागमन करने वाली रोडवेज की बसों के नाम शहीदों के नाम पर रखें। शहीद एक्सप्रेस युवा पीढ़ी को देश भक्ति के प्रति प्रेरित करेंगी। जीएम रोडवेज ने हामी भरते हुए कहा कि यह हमारे विभाग के लिए भी सम्मान की बात होगी।

धनखड़ ने कहा कि वीरों की शहादत का सम्मान करने से सम्मान करने वालों का ही सम्मान बढ़ता है। हमारी सरकार और  संगठन का सत्ïत प्रयास रहा है कि हर बलिदानी की गौरवगाथा पब्लिक डोमेन में आए। आज अंडमान निकोबार में जाइए, आपको अंग्रेजों के नाम पर नहींं, हमारे वीर योद्घाओं के नाम पर टापू मिलेंगे। अपने हरियाणा के परमवीर चक्र विजेता होशियार सिंह दहिया केनाम पर अंडमान में टापू है। दिल्ली में इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित की गई है। विकास के साथ-साथ संस्कृति व संस्कारों को बढ़ावा देने और वीरों को पूरा मान-सम्मान देने का कार्य हमारी सरकार कर रही है।

ग्राम गौरव पट्ïटों के सौदंर्यीकरण के लिए पूर्व सैनिक आगे आएं
धनखड़ ने कहा कि पंचायतीराज मंत्री के कार्यकाल के दौरान उन्होंने गांवों के अमर बलिदानियों व वीर शहीदों और उल्लेखनीय कार्य करने वालों के सम्मान में ग्राम गौरव पट्ïट बनवाए थे।  ग्राम गौरव पट्ïटोंं पर उनके नाम अंकित करवाए गए ताकि आने वाली पीढिय़ों को प्रेरणा मिलती रहे। कई गांवों में देखने में आया है कि ग्राम गौरव पट्ïटों के सौंदर्यीकरण की जरूरत है। इस नेक कार्य के लिए पूर्व सैनिक और प्रबुद्घजन मिलकर ग्राम वार कमेटी बनाकर ग्राम गौरव पट्ïटों के सौंदर्यीकरण का कार्य करें । यह सही मायनों को शहीदों का सम्मान होगा।

नामकरण कार्यक्रम में शहीद के पिताजी ऋषिराम देशवाल, माताजी बेदवती, भाई अंकित देशवाल,विधायक कुलदीप वत्स, 21 पैरा से कर्नल आशीष, कर्नल रॉमन राज्याण, भाजपा  रोहतक लोकसभा संयोजक आनंद सागर, पूर्व मंत्री कांता देवी,जीएम रोडवेज एन के गर्ग,उमेद देशवाल,नेत्रपाल खत्री, लोकेश तापसे, एनसीसी टुकड़ी सहित सुबेदार अविनाश कुमार,भाजयुमो नवीन उर्फ बंटी,नीटू बादली, अनिल मातनहेल सहित पूर्व सैनिक और विभिन्न संगठनों के गणमान्य जन मौजूद रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *