May 24, 2024

फसल खराबे की ई- गिरदावरी का कार्य हर हाल में दो दिन में पूरा करें अधिकारी : डीसी

0

झज्जर / 8 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

सरकार की नीति स्पष्ट है कि फसल खराबे की निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से जल्द से जल्द गिरदावरी का कार्य पूरा हो और  सभी पर प्रभावित किसानों को राहत मुवावजा दिया जाए। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने शनिवार को फील्ड में उतरे अधिकारियों से गूगल मीट के माध्यम से यह निर्देश दिये।
डीसी ने कहा कि दो दिन में फसल खराबे की ई- गिरदावरी पूरी करने के लिए राजस्व विभाग की मदद के लिए दूसरे विभागों से स्टाफ नियुक्त किया गया है।

पटवारी इस कार्य के लिए स्वतंत्र सहायक की मदद लें। उसको इस कार्य के लिए मानदेय भी सरकार की ओर से दिया जाएगा। डीसी ने कहा कि गिरदावरी के कार्य मे किसी प्रकार की कोताही, लापरवाही व  ढिलाई सहन नही होगी। उन्होंने किसानों से भी आह्वान किया कि वे पूरी ईमानदारी से अपनी फसल नुकसान की सही जानकारी दें।

डीसी ने सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने उपमंडल में  ई गिरदावरी कार्य की निरन्तर फील्ड में रहकर मोनिटरिंग करें, अनाज मंडी व खरीद केंद्रों का निरीक्षण करें। सभी खरीद केन्द्रों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था को सुचारू रखें ताकि किसानों को अपना फसल उत्पाद बेचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।  मीटिंग में एडीसी सलोनी शर्मा सहित सभी एसडीएम, राजस्व , पंचायती राज व कृषि विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *