May 24, 2024

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के संकल्प में भागीदार बनें जिलावासी : डीसी

0

झज्जर / 22 जुलाई / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत इस बार स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपने घर, प्रतिष्ठान व आस-पड़ोस में इस अवधि के दौरान राष्ट्रीय ध्वज अवश्य लहराने के संकल्प में हर जिलावासी भागीदार बने।

उन्होंने यह बात शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में नगर परिषद झज्जर, बहादुरगढ़, नगर पालिका बेरी के प्रधान, पार्षदों व जिला की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कही।

कैप्टन शक्ति सिंह ने बैठक में पहुंचे प्रतिनिधियों को राष्ट्रीय झण्डा अंगीकरण दिवस की देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इतिहास में 22 जुलाई का दिन हर भारतीय के लिए काफी महत्वपूर्ण है । रंग, रूप, वेशभूषा से चाहे हम कितने भी अनेक हों, लेकिन तिरंगे के नीचे जब खड़े होते हैं तो हम एक हैं, भारतीय हैं।

इस वर्ष जब हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ‘आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं तो हम ‘हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी इस अभियान को जन आंदोलन में बदलने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि सभी जिलावासी आगामी 13 से 15 अगस्त तक अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने का संकल्प लें। जिलावासी राष्ट्रीय झंडे को शान से फहराएं और इस दौरान ध्वज की संहिता का पालन करें और तिरंगे की शान में कोई कमी ना आने दें। सभी पार्षद अपने-अपने वालंटियर के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करें कि उनके वार्ड में हर घर पर तिरंगा लगा हो। साथ ही विभिन्न वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से हर घर तिरंगा का संदेश भी प्रेषित करें।

बैठक में नगर परिषद झज्जर के प्रधान जिले सिंह सैनी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि शहर में हर घर पर तिरंगा लहराना सुनिश्चित होगा साथ ही नगर के प्रमुख स्थानों पर भी बड़े झंडे लगवाए जाएंगे। पूर्व चेयरपर्सन सुनीता चौहान ने हर घर तिरंगा मुहिम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अभियान को लेकर जिला में पूरा जोश है। पूर्व वाइस चेयरमैन प्रवीण गर्ग ने भी इस कार्य में पूरा सहयोग करने की बात कही।

इस अवसर पर एडीसी जगनिवास, सीटीएम परवेश कादियान, मातनहेल के बीडीपीओ अनिल कुमार आदि प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहें। वहीं गोपाल गोयल, केशव सिंघल, पालेराम शर्मा, बिल्लू पहलवान बेरी, बिट्टू छाबड़ा आदि गणमान्य व्यक्तियों के साथ मातनहेल खण्ड व नित्यानंद फाउंडेशन जटेला धाम के प्रतिनिधि भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *