June 17, 2024

ज़िला की सीमा में आने पर 14 दिनों के लिए आइसोलेशन क्वारंटाइन में रखा जायेगा *****कंडवाल बैरियर पर हर आने जाने वाले पर रखी जा रही है पैनी नजर : डॉ सुरेन्द्र ठाकुर

0

नूरपुर / 30 मार्च / पंकज  

एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि लॉकडाउन के बाद दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के पलायन के कारण उपजी समस्या के कारण ज़िला की कंडवाल सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है तथा पुलिस द्वारा हर आने-जाने वाले वाहन व व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को 14 दिनों के लिए कंडवाल स्कूल में बनाए गए आइसोलेशन सेन्टर में क्वारंटाइन किया जाएगा।     

उन्होंने बताया कि कंडवाल बैरियर पर डॉक्टरों की टीम द्वारा बाहर से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच सुनिश्चित की जा रही है तथा  किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसे टांडा मेडिकल भेजा जाएगा। उन्होंने आज सोमवार को  कंडवाल बैरियर, आइसोलेशन सेन्टर के साथ-साथ वक्तपुर, औन्द आदि क्षेत्रों का भी दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।   

इस मौके पर नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उनके साथ थे। एसडीएम ने बताया कि कंडवाल स्कूल के आइसोलेशन  सेन्टर में 100 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है तथा यहां पर  रखे जाने वाले लोगों को विस्तर, खान-पान सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस कार्य की देखरेख के लिए बरंडा के फील्ड कानूनगो जोगिंद्र सिंह को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सेन्टर को पहले ही प्रशासन द्वारा सेनिटाइज करवाया गया है, जबकि  बीडीओ कर्म चंद नरयाल को स्कूल व इसके परिसर के समय-समय पर  सेनिटाइज करवाने का जिम्मा सौंपा गया है।  

एसडीएम ने बताया कि इसके अतिरिक्त उपमंडल में सदवां स्कूल, राणा फार्म, वाटिका फार्म, मेपल फार्म, समर्थ पैलेस सहित नूपुर होटल को वैकल्पिक  क्वारंटाइन सेन्टर के लिए तैयार रखा गया  है।                

उन्होंने बताया कि आज भी उपमंडल में सभी रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति के रेटों व इसकी आपूर्ति पर खाद्य निरीक्षक द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील  की है कि वे किसी भी वस्तु का अनावश्यक घरों में भंडारण न करें  व कर्फ्यू आदेशों का पूरा पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *