May 25, 2024

इंद्र दत्त लखनपाल ने सोहारी स्कूल के मेधावियों को बांटे पुरस्कार

0

बड़सर / 30 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

स्थानीय विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोहारी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक तथा अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि जीवन में कड़ी मेहनत से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। इसलिए वे जीवन में एक बड़ा लक्ष्य तय करें और उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने अध्यापकों और बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को संस्कारित शिक्षा दें और उनकी प्रतिभा को निखारने एवं तराशने के लिए कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें। विधायक ने कहा कि हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ देश और समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग पर सोहारी स्कूल में कॉमर्स की कक्षाएं आरंभ करने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। इस अवसर पर विधायक ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को अपनी विधायक निधि से ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

इससे पहले प्रधानाचार्य ने विधायक का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी, क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधि, बच्चों के अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *