May 19, 2024

भारतीय नौ सेना के जागरूकता दल का भट्टू कलां में हुआ स्वागत

0

फतेहाबाद / 15 नवंबर / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में भारतीय नौ सेना द्वारा निकाली जा रही मैराथन जागरूकता दल का मंगलवार को भट्टू कलां में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रशिक्षकों व खिलाडिय़ों ने जोरदार स्वागत किया। भारतीय नौसेना द्वारा यह मैराथन नेशनल वॉर मेमोरियल दिल्ली से शुरू की गई है।

इस मौके पर लेफ्टिनेंट कमांडर देवदत्त शर्मा ने बताया कि यात्रा के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ-साथ युवाओं को यह संदेश दिया जा रहा है कि वे किसी भी प्रकार का नशा न करें। अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें। प्रतिदिन व्यायाम करें। हमें अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए प्रात: काल में आधा घंटा शारीरिक व्यायाम के लिए अवश्य निकालना चाहिए, जिससे पूरे दिन हमारा स्वास्थ्य ठीक रहता है।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर होने पर ही इंसान कोई भी मुश्किल काम कर सकता है। विशेषकर युवा वर्ग का स्वस्थ होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवा ही देश की असली ताकत होते हैं। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सतविंद्र गिल ने बताया कि इस मैराथन जागरूकता दल में शामिल सेना के अधिकारियों व कर्मचारियों का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *