May 19, 2024

जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने किया छात्राओं को मतदान करने के प्रति जागरूक

0

फतेहाबाद / 15 नवंबर / न्यू सुपर भारत

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव में मतदान बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया हुआ है। इसके लिए जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अमले द्वारा भजनों, रागनियों व प्रेरक गीतों के माध्यम से प्रचार प्रसार कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोट करने बारे जागरूक किया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि वोट से ही नागरिक अपने मनपसंद के व्यक्ति का चुनाव करते हैं। उन्होंने आह्वान किया कि नागरिक बिना किसी प्रलोभन के मतदान करें।

मंगलवार को जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अमले ने भोडिया खेड़ा गांव के सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय में छात्राओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने बारे जागरूक किया। कलाकारों ने प्रेरक गीतों के माध्यम से छात्राओं से आह्वान  किया कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान करके प्रजातंत्र को मजबूत बनाने में भागीदार बनें। सभी मतदाता स्वतंत्र व बिना किसी भय व डर के अपने मताधिकार का उपयोग करें।

कलाकारों ने बताया कि संविधान में वर्णित अधिकारों में मताधिकार का विशेष महत्व है। मताधिकार हम सबको देश का एक जिम्मेदार नागरिक होने का अहसास कराता है। ऐसे में इस बार अपना वोट तो डाले साथ ही अन्य मतदाताओं को मताधिकार के इस्तेमाल के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता, डॉ. हवा सिंह, डॉ. भरत लाल, सरोज, गगनदीप, सुमन, भतेरी, मंजुबाला, शिल्पा, गुरनाम, संदीप, सतीश, राकेश आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *