June 17, 2024

अर्की नगर पंचायत में बाहरी राज्यो से आये मजदूरों व स्थानीय गरीब मजदूर लोगो को मुफ्त में राशन वितरण किया

0

अर्की / 31 मार्च / कृष्ण रघुवंशी

विकास मंच अर्की द्वारा आज अर्की नगर पंचायत में बाहरी राज्यो से आये मजदूरों व स्थानीय गरीब मजदूर लोगो को मुफ्त में राशन वितरण किया गया। इस मौके पर राकेश भारद्वाज अध्यक्ष विकास मंच अर्की ने बताया कि कर्फ्यु के चलते बाहरी राज्यो से आये मजदूर व उनके परिवार तथा स्थानीय मजदूर घरों से बाहर कार्य के लिये निकल नही पा रहे जिसके चलते विकास मंच ने निर्णय लिया कि प्रत्येक वार्ड में विकास मंच के लोग जरूरत मन्द लोगो को राशन वितरण करेंगे ताकि किसी एक स्थान पर भीड़ एकत्रित न हो व सोशल डिस्टेंस बना रहे और लोगो को खाद्यान की कमी न आये । उन्होंने बताया कि खाद्यान में पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चीनी, एक किलो नमक व पचास ग्राम चाय की पती सम्मिलित है। और इस प्रकार राशन का वितरण इन लोगो मे समय समय पर किया जाएगा।।      

अर्की नगर पंचायत में रह रहे प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए सामाजिक संस्थाएँ हाथ बढ़ाने लगी हैं। पहले मुटरू महादेव समिति अर्की ने अर्की में रह रहे प्रवासी मजदूरों को राशन वितरित किया था तथा अब अर्की विकास मंच द्वारा अर्की नगर पंचायत में प्रवासी मजदूरों तथा अन्य स्थानीय  गरीब लोगों के लिए सहायता हेतु खाद्य सामग्री वितरित की गई। जिसमें आटा,  दाल, चीनी, नमक व चाय इत्यादि शामिल है। जानकारी देते हुए विकास मंच के अध्यक्ष राकेश भारद्वाज ने बताया कि विकास मंच द्वारा सदस्यों के साथ मिलकर अर्की नगर पंचायत में रह रहे लगभग 250 परिवारों को यह खाद्य सामग्री वितरित की तथा उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी । प्रत्येक वार्ड में यह व्यवस्था संचालकों द्वारा की जाएगी। ताकि सोशल डिस्टेंस भी बना रहे और भीड़ भी कम हो सके।

इस अवसर पर हरीश गुप्ता, योगेश वर्मा, प्रभा भारद्वाज, महेंद्र गुप्ता, सोनू सोनी, अजय गुप्ता, गगन चतुर्वेदी, कुलराज किशोर भारद्वाज, सुनील भारद्वाज, हुकमचंद ठाकुर, शुभम, हितेश सहित अन्य मौजूद रहे । 

विकास मंच के अध्यक्ष राकेश भारद्वाज

मानव को मानव हो प्यारा एक दूजे का बने सहारा यह दोहा चरित्रार्थ किया अर्की ब्रांच के संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन जोन पांच द्वारा जरूरत मंद लोगों को राशन की किट बांटी गई।संत निरंकारी मंडल ब्रांच अर्की के मुखी गरीब दास ने बताया कि कोरोना जैसी भयंकर महामारी के चलते सोमवार को एसडीएम अर्की विकास शुक्ला व पुलिस विभाग के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को टिककरी सुना (जयनगर) पहुंच कर राशन की किट बांटी गई और साथ में अर्की अस्पताल से नेकराम की धर्मपत्नी जो कि 4 दिनों से अस्पताल में भर्ती थी उनको अस्पताल से सोमवार को छुट्टी मिलने पर सुरक्षा के साथ जयनगर भी पहुंचाया गया।संत निरंकारी मंडल अर्की ब्रांच के द्वारा राशन किट में राशन सहित अन्य रोजमर्रा की सभी चीजें लोगों को दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *