May 18, 2024

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर लोग पूरी एहतियात बरतेंः अमित कुमार पंचाल ***जिले में 32 हाॅटस्पाॅट, 23 माईक्रो कंटेनमेंट जोन *** आज आए 165 केस कोविड पॉजिटिव, कोविड से हुईं 5 मौतें ***लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील, अब तक 29947 डोज़ दिए गए

0

होशियारपुर / 17 मार्च / न्यू सुपर भारत

जिलेे में बढ़ रहे कोरोना के मामलों सम्बन्धी लोगों को सचेत करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने आज पुरजोर अपील की कि कोविड-19 के फिर से पैर पसारने को लेकर लोग अपने रोजाना के जीवन में अपेक्षित एहतियात हर हाल में सुनिश्चित करें ताकि इस वायरस को और फैलने से रोका जा सके। 

आज सामने आए 165 मामलों और कोविड के कारण हुई 5 मौतों पर चिंता प्रकट करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मौजूदा समय में स्वास्थ्य परिमर्शिकाओं के पालन और सरकार द्वारा अंदरूनी और बाहरी जलसे सम्बन्धी जारी हिदायतों को सार्वजनिक हित में किसी भी कीमत पर अनदेखा न किया जाये। जिला प्रशासन के साप्ताहिक फेसबुक लाइव के दौरान अमित कुमार पंचाल ने कहा कि मौजूदा समय में जिले में 32 हाॅटस्पाॅट हैं जिनमें लालपुर, गढ़दीवाला, बस्सी गुलाम हुसैन, ढोलवाहा, मानगढ़, लैहल, पहाड़ी, ककराली, बेगमपुर, सिकलरी, बाला, खड्याला, राम नगर (जनौड़ी), माहरोवाल, नंगल ईशर, राजा कलां, घासीपुर, मड़ूली ब्रामना, गोयाल, मियानी, पारोवाल, संधूवाल, पालेवाल, बस्सी वजीद, खुरदां, फतेहपुर, डंडोह, नंगल कानूगो, हरियाणा वार्ड नं. 9, नीला नलोआ, भीखोवाल और टाहलीवाल शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि 23 माईक्रो कंटेनमेंट जोनों में गोकुल नगर, दशमेश नगर, डाडा, चग्गरां, पंडोरी महतमा, हारटा, बाहोवाल, कोट फतूही, ढाडा खुर्द, जस्सोवाल, नडालो, अजनोहा, माहिलपुर वार्ड नं. 4, मीठेवाल, तलवंडी राईयां, बस्सी कलाँ, नडालो, घमियाला, सिंगड़ीवाल, सतौर, शाम चैरासी और आलोवाल शामिल हैं। अमित कुमार पंचाल ने कहा कि कोविड के हो रहे फैलाव को प्रभावी ढंग से रोकनेे के लिए सभी को मास्क पहनने, हाथ साफ रखने और एक दूसरे से बनती दूरी को बरकरार रखना चाहिए। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 353110 सैंपल लिए गए थे जिनमें से 10720 के पॉजिटिव आने के उरपंत एक्टिव मामलों की संख्या 1401 है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोविड से 421 मौतें हो चुकी हैं। लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपीलः अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने 60 साल या इससे अधिक आयु और 45 से 59 साल तक के वह लोग जो अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित हैं से अपील की कि जिले में विभिन्न स्थानों पर बनीं सैशन साईटों पर जाकर वैक्सीनेशन लगवाएं।

उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीनेशन बिल्कुल मुफ्त लगाई जाती है। जिले में वैक्सीनेशन सम्बन्धी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अब तक कुल 29947 डोज लग दी जा चुकी हैं जिनमें से 7391 हैल्थ केयर वर्करों को पहली और 3071 हैल्थ केयर वर्करों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि फ्रंट लाईन वर्करों में 5137 को पहली और 2639 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। इसी तरह 60 साल या इससे अधिक और 45 साल से 59 साल आयु तक के 13489 व्यक्तियों को कोविड की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। —-कैप्शनः अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल साप्ताहिक फेसबुक लाईव के दौरान जानकारी देते हुए।—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *