May 18, 2024

मिशन फतेह: कोरोना को लेकर लोगों में जागरुकता की अलख जगाएगा युवक सेवाएं विभाग

0

***10 हजार के करीब एन.एस.एस, यूथ क्लब व रैड रिबन क्लबों के वालंटियर लोगों को घर-घर जाकर करेंगे जागरुक
*** डिप्टी कमिश्नर ने पैंफलेट रिलीज कर जिले में अभियान की शुरुआत की, विभाग की ओर से अलग-अलग विषयों से संबंधित 20 सितंबर तक चलेंगे अभियान
***वालंटियरों की ओर से लोगों को सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों से सावधान व टैस्ट करवाने के लिए किया जाएगा प्रेरित

होशियारपुर, 14 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़:


मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक व अफवाहों से सावधान रखने के लिए युवक सेवाएं विभाग की ओर से जिले में 20 सितंबर तक जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज जागरुकता पैंफलेट जारी कर इस अभियान की शुरुआत कर दी है। युवक सेवाएं विभाग की ओर से लोगों को घरेलू एकांतवास, 6 फुट की दूरी बना कर रखने, कोरोना के लक्षण- बचाव संबंधी जागरुक करने के लिए यह प्रयास किया गया है।


डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि 20 सितंबर तक चलने वाले इस अभियान में 6 हजार एन.एस.एस, 1800 यूथ क्लब व 1600 रैड रिबन क्लबों के वालंटियरों की ओर से घर-घर जाकर लोगों को सोशल मीडिया पर फैल रही गलत अफवाहों, टैस्टिंग व कोरोना के लक्षण व बचाव संबंधी जागरुक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से लोगों को स्वास्थ्य टीमों को सहयोग देने के लिए भी विशेष जागरुकता अभियान शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा धार्मिक स्थानों पर लाउड स्पीकर के माध्यम से भी लोगों को कोरोना संबंधी सही जानकारी दी जा रही है ताकि लोग जागरुक होकर अपने व अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रख सकें।

अपनीत रियात ने कहा कि आज के समय में अफवाहों से बचकर टैस्टिंग करवाना समय की मुख्य जरुरत है, जिसमें स्वास्थ्य टीमों को अधिक से अधिक सहयोग देना जरुरी है। उन्होंने कहा कि  युवक सेवाएं विभाग की ओर से पहले भी कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरुकता अभियान चलाया गया है, जिसमें घर-घर संपर्क अभियान के अंतर्गत लोगों को जागरुक किया गया था। इसके अलावा आनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से भी जागरुकता अभियान चलाया गया था, जिसमें 8300 से ज्यादा भागीदार शामिल हुए थे।


सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने बताया कि 14 सितंबर को अभियान की शुरुआत के साथ जागरुकता सामग्री वितरित की जाएगी, 15 को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा जो कि लगातार जारी रहेगा।  इसी तरह16 सितंबर को जिला स्तरीय आनलाइन पोस्टर मेकिंग मुकाबला करवाया जाएगा, 17 को जिला स्तरीय आनलाइन स्लोगन राइटिंग मुकाबला, 18 व 19 को घर-घर पैंफलेट वितरण अभियान व 20 सितंबर को जिला स्तरीय आनलाइन क्विज प्रतियोगिता करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आनलाइन क्विज प्रतियोगिता में 60 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले नौजवानों को विभाग की ओर से आनलाइन सर्टिफिकेट भी भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *