May 18, 2024

मिशन फतेह: जागरुकता से ही रोका जा सकता है कोरोना महांमारी के फैलाव को: डिप्टी कमिश्नर

0

*कोवा एप के माध्यम से कोरोना के खिलाफ जागरुकता फैलाने वालों को डिप्टी कमिश्नर ने किया सम्मानित **महिला व बाल विकास विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने 13 गोल्ड, 16 सिल्वर व 30 ब्रांज सर्टिफिकेट किए हासिल

होशियारपुर / 04 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जागरुकता के माध्यम से ही कोरोना महांमारी को फैलने से रोका जा सकता है, इस लिए इस महांमारी को रोकने के लिए जिला होशियारपुर में मिशन फतेह के अंतर्गत विशेष अभियान शुरु किया है, जिसका उद्देश्य जिले में कोरोना महांमारी के फैलाव को रोकना है। यह विचार डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में महिला व बाल विकास विभाग के कोरोना महांमारी के विरुद्ध मिशन फतेह के अंतर्गत विशेष भूमिका निभाने वाले स्टाफ को सम्मानित करते हुए रखे। उन्होंने विभाग की प्रशंसा करते हुए बताया कि इस विभाग में काम करने वाले 59 अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से मिशन फतेह के अंतर्गत कोवा एप के माध्यम से चलाए गए अभियान में 13 गोल्ड, 16 सिल्वर व 30 ब्रांज सर्टिफिकेट हासिल  किए हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से बनाया गया कोवा एप कोविड-19 के खिलाफ जागरुकता व अन्य गतिविधियों में भी सहायक साबित हो रहा है। उन्होंने बताया कि मिशन फतेह अभियान के अंतर्गत कोवा एप के माध्यम से मिशन फतेह मुकाबला करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोवा एप पर कोविड के बारे में जानकारी तो प्राप्त होती है वहीं मिशन फतेह के साथ जुड़ कर अंक भी हासिल होते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के कर्मचारियों ने इस प्रयास के माध्यम से कोरोना महांमारी के विरुद्ध अपनाई जाने वाली सावधानियों के प्रति जहां आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरुक किया वहीं उन्हें कोवा एप डाउनलोड करवा कर उन्हें मिशन फतेह से भी जोड़ा गया है।

अपनीत रियात ने इस दौरान गोल्ड सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाली 2 बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारियों, 2 सुपरवाइजरों व 9 आंगनवाड़ी वर्करों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत प्रशंसा पत्र देकर भी सम्मानित भी किया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस तरह के प्रयास से कोरोना महांमारी के केसों में काफी कमी आई है। उन्होंने सम्मानित होने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को कहा कि वे अपने साथी अधिकारियों व कर्मचारियों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें ताकि कोरोना महांमारी पर जल्द फतेह पाई जा सके। इस मौके पर जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारी रणजीत कौर भी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *