May 18, 2024

जिला प्रशासन ने घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत 52 लड़कियों को स्टाफ नर्स के तौर पर नौकरी दिलवाई: अपनीत रियात

0

*जी.एन.एम, बी.एस.सी. व एम.एस.सी नर्सिंग पास लड़कियों के लिए लगाया विशेष रोजगार मेला **चुनी गई नर्सों को वार्षिक 1.70 लाख रुपए से 2.50 लाख रुपए तक मिला पैकेज ***15 सितंबर को लगने वाले एक और विशेष रोजगार मेले में मैडिकल व पैरा मैडिकल स्टाफ की 125 नौकरियां दिलवाई जाएंगी

होशियारपुर / 3 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन ने एक बेहतरीन पहल करते हुए नर्सों के लिए विशेष रोजगार मेला लगाकर 52 लड़कियों को नामी अस्पतालों में स्टाफ नर्स के तौर पर नौकरी दिलवाई है। स्टाफ नर्सों की ओर से नौकरी प्राप्त करने वाली लड़कियों को 1.70 लाख रुपए से 2.50 लाख रुपए तक का वार्षिक पैकेज मिला है।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि इस विशेष रोजगार मेले में जी.एन.एम, बी.एस.सी व एम.एस.सी नर्सिंग पास 65 लड़कियों ने शिरकत की, जिनमें से इंटरव्यू के बाद 52 लड़कियां मौके पर ही स्टाफ नर्स के तौर पर नियुक्त कर दी गई। उन्होंने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से लगाए इस रोजगार मेले में जालंधर के तीन प्रसिद्ध श्रीमन, नासा व दोआबा अस्पतालों की ओर से नर्सों का चुनाव किया गया।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नर्सों के रोजगार मेले को मिले प्रोत्साहन के बाद जिला प्रशासन ने जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के माध्यम से इंडियम मैडिकल एसोसिएशन के सहयोग से 15 सितंबर को एक और विशेष रोजगार मेला लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि इस मेले में मैडिकल व पैरामैडिकल स्टाफ की 125 पोस्टों के लिए जिला होशियारपुर व जालंधर के अलग-अलग अस्पतालों की ओर से उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा। उन्होंने इस क्षेत्र से जुड़े बेरोजगार नौजवानों को अपील की है कि वे इस मेले का अधिक से अधिक लाभ लें।

जिला रोजगार व कारोबार मिशन की ओर से कोविड-19 महांमारी के बावजूद बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ब्यूरो दिन रात एक कर नौजवानों खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों को योज्य नौकरियां दिलाने में अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कड़ी में 24 सितंबर 30 सितंबर तक करवाए जा रहे रोजगार मेलों में 3831 पोस्टों के लिए अलग-अलग संस्थानों की ओर से नौजवानों का चुनाव किया जाएगा, जिसके लिए नौजवानों को पूरे जोश से इन मेलों में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि नौकरियों के चाहवान उम्मीदवार अपने आप को www.pgrkam.com पर रजिस्टर कर सकते हैं या हैल्पलाइन नंबर 62801-97708 के माध्यम से और जानकारी ले सकते हैं।

इस दौरान दसूहा की बी.एस.सी नर्सिंग पास कमलजीत कौर, जिसको घर-घर रोजगार के अंतर्गत स्टाफ नर्स के तौर पर नौकरी मिली ने अपना अनुभाव सांझा करते हुए बताया कि उसको नौकरी लेने में बहुत मशक्कत नहीं करना पड़ी। उसने बताया कि उसकी ओर से एक रोजगार मेले में प्रार्थना पत्र दिया गया था और बाद में उसको जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से टेलीफोन संदेश के माध्यम से इस विशेष मेले के बारे में बताया जहां उसको जालंधर के एक अस्पताल में नौकरी मिल गई। उसने पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार के प्रयास की भरपूर प्रशंसा की।

इन रोजगार मेलों की सफलता पर तसल्ली प्रकट करते हुए जिला रोजगार व कारोबार अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद व कैरियर काउंसलर आदित्य राणा ने बताया कि उनकी टीम की ओर से जमीनी स्तर पर जागरुकता फैला कर बेरोजगारों को इन मेलों के माध्यम से रोजगार प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *