May 18, 2024

अग्रवाल भवन सैक्टर 9 अम्बाला शहर में रक्त सेवक परिवार द्वारा आयोजित सम्मान समारोह

0

अम्बाला / 29  मई / न्यू सुपर भारत


अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि रक्त किसी फैक्ट्री में तैयार नही होता। मानव का शरीर ही एकमात्र ऐसी फैक्ट्री है, जो खून को बना सकती है। रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा दान है। रक्तदान करके हम अमूल्य जिंदगियों को बचा सकते हैं। यह अभिव्यक्ति विधायक ने आज अग्रवाल भवन सैक्टर 9 अम्बाला शहर में रक्त सेवक परिवार द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में कही।

इस मौके पर उन्होंने स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को बैज व स्मृति चिन्ह देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया।श्री गोयल ने इस मौके पर रक्त सेवक परिवार संस्था द्वारा समाज सेवा के जज्बे का जो यह कार्य किया जा रहा है, उसकी सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था पूरे भारत में समाज सेवा के क्षेत्र में आगे आकर इस पुनीत कार्य को कर रही है।

इस संस्था के सभी जगहों पर वांलिटियर्स हैं, बाकायदा इन्होंने व्हाटसएप गु्रप बनाया हुआ है, किसी भी शहर व अन्य जगह से जब भी एमरजेंसी में रक्त की आवश्यकता पड़ती है, इस संस्था ने आगे आकर इस कार्य को करने का काम किया है। रक्तदान इंसान को जिंदा रखने व इंसान के सद्भाव व भाईचारे को बढ़ावा देने का एक माध्यम है।


विधायक ने इस अवसर पर यह भी कहा कि दुनिया में सब चीजों के प्रत्यारोपण का सिस्टम आ चुका है  लेकिन खून का कोई अन्य विकल्प नही है, खून का विकल्प मात्र खून से ही है। उन्होंने इस अवसर पर स्टार ब्लड डोनर राजिन्द्र गर्ग व रक्त सेवक परिवार से जुड़े संस्था के सदस्यों द्वारा व अन्य द्वारा कईं बार रक्तदान किये जाने के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इससे दूसरों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान करके हमं अमूल्य जिंदगियों को बचा सकते हैं।


इस अवसर पर रक्त सेवक परिवार संस्था के प्रतिनिधियों ने विधायक का यहां पंहुचने पर स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया और कहा कि विधायक असीम गोयल को जब भी समाज सेवा से जुड़े किसी भी कार्य के लिये आग्रह किया जो उन्होंने उसे तुरंत करवाने का कार्य किया है।

इस मौके पर जगदीप सिंह, आदित्य शर्मा, मोनिका, योगेश, नरेश चोपड़ा, ब्रिज मोहन मेहता, सुरेन्द्र दूबे, रेनू, शेखर, संजीव शर्मा, मोहित सैनी, गगन धीमान, सीमा वालिया, संजीव गोयल टोनी, तरूण अरोड़ा, साहिल गुप्त, रमेश लाल सिंगला, शिखा शर्मा, राजन, कृष्ण, बलविन्द्र, सुरेन्द्र शर्मा, अमन शर्मा, अमित कौशिक, हीना नागपाल, गौरव जांगड़ा, आर्यन, अर्पित अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *