June 18, 2024

होम आइसोलेशन मरीजों की देखभाल के परिणामस्वरूप रिकवरी रेट में आया सुधार

0

 झज्जर / 16 मई / न्यू सुपर भारत

कोरोना महामारी के मद्देनजर झज्जर जिला में होम आइसोलेशन कोरोना संक्रमित मरीजों की व्यवस्थित ढंग से देखभाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही है। किसी भी मरीज को परेशानी न हो इसके लिए निरंतर संपर्क साधते हुए मरीजों को राहत प्रदान की जा रही है। यह जानकारी होम आइसोलेशन कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए नियुक्त इंचार्ज डा.प्रियंका वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि दिनरात होम आइसोलेशन मरीजों से वे स्वयं तथा उनकी टीम बातचीत करती है और आपदा के इस दौर में हर संभव स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए सजग हैं। 

होम आइसोलेशन इंचार्ज डा.प्रियंका वर्मा ने कहा कि डीसी जितेंद्र कुमार व सीएमओ डा.संजय दहिया के दिशा-निर्देशानुसार कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में सकारातमक कदम उठाए जा रहे हैं। होम आइसोलेशन कोरोना संक्रमित मरीज के स्वास्थ्य को लेकर पूरी गंभीरता रखी जा रही है। कंट्रोल रूम से जहां होम आइसोलेशन मरीज को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने की जानकारी दी जा रही है वहीं उन्हें स्वास्थ्य सुरक्षा किट वितरण का कार्य भी जिला झज्जर में प्रभावी रूप से किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस मुहिम में एचसीएस अधिकारी डा.मंगल सैन के मार्गदर्शन में कोरोना से बचाव के उपाय भी समझाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीएसआर के तहत रेडक्रास सोसायटी द्वारा होम आइसोलेशन मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुधार में स्वास्थ्य किट काफी सहयोगी बन रही है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सुरक्षा के वितरण से कोरोना रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *