May 26, 2024

गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा ने नाहन में मनाया अपना 60वां स्थापना दिवस

0

नाहन / 6 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा ने आज अपना 60वां स्थापना दिवस समारोह गृह रक्षा चतुर्थ वाहिनी प्रशिक्षण, केन्द्र विक्रम कैसल, नाहन में हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया।
आदेशक गृह रक्षा चतुर्थ वाहिनी नाहन टी.आर. शर्मा ने समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया और परेड की सलामी ली।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में आदेशक ने कहा कि इस वाहिनी के गृह रक्षक समय-समय पर पुलिस के साथ डियूटी करते हैं व चुनाव डियुटी में राज्य व राज्य से बाहर भी अपना कर्तव्य निभाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी गृह रक्षक अपनी डियुटी निष्ठापूर्वक ईमानदारी से निभाते हैं तथा कोविड-19 के दौरान सभी गृह रक्षकों ने ऐसी महामारी के होते हुए भी अपनी सेवाएं कर्तव्य पूर्ण निभाई। मेला डियुटी व अन्य डियुटियों को भी गृह रक्षक बखूबी निभा रहे हैं।

गृह रक्षा चतुर्थ वाहिनी नाहन के गृह रक्षकों द्वारा व्यवसायिक प्रदर्शन तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए तथा सराहनीरय कार्य के लिए पदाधिकारी एवं गृह रक्षकों को को मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र भी दिए गए।  इससे पूर्व, समस्त कंपनी कंमाडर गृह रक्षा चतुर्थ वाहिनी नाहन व अधीक्षक ग्रेड-2 ने मुख्य अतिथि का स्वागत और अभिनंदन किया।

स्थापना दिवस समारोह में सेवा निवृत उप-निदेशक के.एस. पुंडीर व अन्य सेवानिवृत अधिकारी, पदाधिकारी के अलावा गृह रक्षक तथा अग्निशमन सेवाओं के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *